रवी शास्त्री बने रहेंगे या जायेंगे, कोच पद पर आज फैसला!

रवी शास्त्री बने रहेंगे या जायेंगे, कोच पद पर आज फैसला!

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच का ऐलान आज शाम 7 बजे तक हो सकता है। टीम इंडिया के अगले कोच के लिए शुक्रवार सुबह से प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कोच पद के साक्षात्कार के लिये पूर्व आलराउंडर रोबिन सिंह सबसे पहले बीसीसीआई हेडक्वॉर्टर पहुंच चुके हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) भारतीय टीम के कोच के लिए साक्षात्कार ले रही है। कपिल के अलावा समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और पुरूष टीम के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ शामिल हैं।

सीएसी शाम तक चुने हुए उम्मीदार की घोषणा करेगी। बता दें कि टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों को शार्टलिस्ट किया गया है जिसमें मौजूदा कोच रवि शास्त्री, रोबिन, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, टॉम मूडी और फिल सिमंस शामिल हैं।

रोबिन सिंह के बाद अन्य उम्मीदवार भी बीसीसीआई हेडक्वॉर्टर पहुंच कर साक्षात्कार में शामिल होंगे। वहीं, रवि शास्त्री का स्काईप के जरिए साक्षात्कार होगा जो फिलहाल टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं।

वैसे कोच पद की रेस में वर्तमान कोच शास्त्री का नाम सबसे आगे चल रहा है। इंग्लैंड में विश्व कप के बाद शास्त्री का कार्यकाल 45 दिन के लिये बढ़ाया गया है।