क्या रवि शास्त्री को बचाने में लगी है टीम इंडिया?

क्या रवि शास्त्री को बचाने में लगी है टीम इंडिया?

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ही समाप्त हो गया था। इसी के साथ टीम इंडिया के कोच और सपोर्टिंग स्टाफ का भी कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, बीसीसीआई ने मंगलवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए। योग्यता मापदंडों के अनुसार मुख्य कोच की आयु 60 बरस से कम होनी चाहिए जबकि उसे कम से कम दो साल का अंतरराष्ट्रीय अनुभव होना चाहिए।

इसी बीच अब खबर यह आ रही है कि टीम इंडिया नहीं चाहती कि रवि शास्त्री के अलावा कोई उनका कोच बने, टीम चाहती है कि रवि शास्त्री ही आगे यह कार्यभार संभालते रहे।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया कि ‘यह बहुत कम संभावना है कि वह (शास्त्री) बरकरार नहीं रहेंगे। इस कोचिंग स्टाफ ने अच्छा किया है और निरंतरता कायम रखी है। यहां तक कि टीम भी यही चाहती है।’

बता दें, प्रशासकों की समिति (COA) ने तीन सदस्यीय CAC (क्रिकेट सलाहकार समिति) को बहाल कर दिया है, जो नए मुख्य कोच के चयन के लिए प्रभारी होगी। कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी सीएसी का हिस्सा होंगे।

नए मुख्य कोच के चयन के लिए चयन और पात्रता मानदंड, साथ ही साथ सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को बीसीसीआई द्वारा कल जारी किया गया था।

Top Stories