Thursday , September 20 2018

अभिनेता रविचंद्रन की आने वाली कन्नड़ फिल्म ‘सीजर’ विवादों में : इसमें गौहत्या की तुलना ‘मां से देह व्यापार’ से की है

कन्नड़ फिल्मों के सुपस्टार वी. रविचंद्रन अपनी अगली फिल्म गोकशी जैसे संवेदनशील मुद्दे पर में यह संदेश दे रहे हैं। आने वाली फिल्म ‘सीजर’ में एक डायलॉग है जिसमें ‘गोकशी’ की तुलना ‘अपनी मां से देह व्यापार’ कराने से की जाती है। इस सीन में रवि गायों को ले जा रहे एक ट्रक को रोकते हैं।

बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म के इस डायलॉग को लेकर विवाद पैदा हो गया है। अधिवक्ता बीटी वेंकटेश का कहना है कि रविचंद्रन का कोई मार्केट नहीं है और इसलिए वह पब्लिसिटी के लिए इन तरीकों का सहारा ले रहे हैं। उनका कहना है कि किसी को भी किसी अन्य के खाने के बारे में बात करने का अधिकार नहीं है। रविचंद्रन को किसी जानवर की तुलना मां से करने से पहले सोचना चाहिए था।

वहीं जनवादी महिला संघ की विमला केएस का मानना है कि रविचंद्रन को ऐसा डायलॉग बोलने से पहले सोचना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इससे सांप्रदायिक हिंसा हो सकती है। उन्होंने सीबीएफसी पर राजनीतक दबाव में काम करने का आरोप लगाया। जहां एक ओर कई लोग इसे विवादित मान रहे हैं तो फिल्म के निर्देशक विनय कृष्णा इसे लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेलर और फिल्म में ऐसे कई डायलॉग हैं।

मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ विवादित है। एक हिंदू होने के नाते यह मेरा हक है कि मैं गोहत्या के खिलाफ लड़ूं। मेरे लिए गाय भगवान है और मैं चाहता हूं कि गोहत्या रुके। मेरी फिल्म हिंदू धर्म को सपॉर्ट करती है। ‘सीजर’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से भी हरी झंडी दी जा चुकी है और यह अगले हफ्ते रिलीज हो सकती है। माना जा रहा है कि कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों पर इसका असर हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT