Saturday , July 21 2018

चुनाव आयोग पर रवीश कुमार का हमला, कहा-ये नतीजों से पहले हार गये हैं

रवीश कुमार ने फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए कहा है कि चुनाव आयोग नतीजों से पहले हार गया है। दरअसल  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती के बूथ नंबर 115 से मतदान किया। वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री ने कार में सवार होकर कुछ दूरी तक रोड शो किया। इस दौरान वह वहां उमड़ी भीड़ की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। प्रधानमंत्री द्वारा वोटिंग के दिन इस तरह से रोड शो करना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया जा रहा है। कांग्रेस ने तो प्रधानमंत्री के इस रोड शो पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। सोशल मीडिया पर भी पीएम के इस रोड शो पर लोग अपनी आपत्ति जता रहे हैं औऱ सवाल पूछ रहे हैं कि क्या चुनाव आयोग सो गया है।

रवीश कुमार ने भी इस रोड शो के बाद फेसबुक पर पोस्ट लिख चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा किया है। रवीश ने लिखा – 18 दिसंबर को बीजेपी और कांग्रेस में से कोई एक हारेगा। मगर गुजरात में एक दूसरा भी है जो नतीजा आने से पहले हार चुका है। उसका नाम है चुनाव आयोग। असतो मा सदगमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय। आपको बता दें कि 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। उस दिन तय हो जाएगा कि गुजरात में बीजेपी सरकार बनाएगी या फिर 22 साल बाद कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी।

18 दिसंबर को बीजेपी और कांग्रेस में से कोई एक हारेगा। मगर गुजरात में एक दूसरा भी है जो नतीजा आने से पहले हार चुका है। उसका नाम है चुनाव आयोग। असतो मा सदगमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय ।।

Posted by Ravish Kumar on Thursday, December 14, 2017

TOPPOPULARRECENT