Tuesday , December 12 2017

VIDEO: यशवंत सिन्हा के सामने उनके बेटे को खड़ा करने वाली मोदी सरकार को भारतीय संस्कृति की तमीज़ नहीं!

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि आज हमें मीडिया टाईज़ सोसायटी के ज़रिए कंट्रोल किया जा रहा है। इसके ज़रिए देश में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है।

रवीश ने बताया कि मीडिया टाईज सोसायटी वो सोसायटी है जिसके ज़रिए एक ही तरह की खबर चलाई जाती है, समाज में एक ही तरह की धारणा विकसित करने की कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई इस सोसायटी से अलग अपने विचार रखता है तो उसे डराया और धमकाया जाता है। उसपर तरह-तरह के हमले किए जाते हैं। जिसके नतीजे में लोग बोलना बंद कर देते हैं।

रवीश ने कहा कि यह मीडिया टाईज सोसायटी समाज और लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक है। वहीं, नॉन मीडिया टाईज़ सोसायटी यानी आम लोगों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह सोसायटी बिल्कुल अलग है, यह धर्म के नाम पर कभी नहीं लड़ती।

सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोलिंग पर निशाना साधते हुए रवीश ने कहा कि यशवंत सिन्हा ने जब अर्थव्यवस्था पर लेख लिखा तो उन्हें उनके बेटे से ट्रोल कराया गया। यह भारतीय संस्कृति के लिए भयावाह स्थिति है। लोगों को संबोधित करते हुए रवीश ने कहा कि आप एक दूसरे को ट्रोल करने से बचें और हुकूमत से सवाल करें।

रवीश ने कहा कि मीडिया टाईज़ सोसायटी आपको राष्ट्रवाद के नाम पर ठग रही है। आपको डरा रही है धमका रही है। डर का अपार्टमेंट मत बनाईये, हिम्मत की बालकनी में आईये।

देखें वीडियो….

TOPPOPULARRECENT