Sunday , June 24 2018

RBI गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ कांग्रेस नेता ने किया पुलिस में शिकायत

भरतपुर: राजस्थान के कांग्रेस नेता विश्वेन्द्र सिंह ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने भरतपुर के एक बैंक से घंटों लाइन में लगने के बावजूद अपने दस हजार रुपये नहीं निकाल पाने की वजह से यह कदम उठाया है।

खबरों के मुताबिक, 54 वर्षीय विश्वेन्द्र सिंह गुरुवार को भरतपुर स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के बाहर लाइन में खड़े रहे था। उन्हें दस हजार रुपये निकालने थे। पर घंटों लाइन में लगने बाद जब उनकी बारी आई तो काउंटर पर उनसे कहा गया कि बैंक के पास सिर्फ 3 लाख रुपए के नए नोट हैं। इसलिए बैंक उन्हें केवल 2000 रुपये ही दे सकता है।

विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि जब भारतीय रिजर्व बैंक को पता था कि नोटबंदी की जाने वाली है तो उन्होंने नोटबंदी से पहले पर्याप्त मात्रा में नए नोट क्यों नहीं छापे? उसके बाद उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक को इसके लिए सजा दी जानी चाहिए कि वह बैंकों तक पर्याप्त कैश नहीं पहुंचा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनकी शिकायत तो दर्ज कर ली है। पर भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल और भरतपुर ओरिएंटल बैंक ब्रांच मैनेजर के खिलाफ धोखेबाजी और आपराधिक षड़यंत्र के तहत एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा है कि वे इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे। वहीं पुलिस ने बताया है कि वो इस मामले में पूरी छानबीन के बाद ही एफआईआर दर्ज करेगी।

TOPPOPULARRECENT