Saturday , December 16 2017

RBI सरकार का महज एक रबड़ स्टंप बनकर रह गया है: गुलाम नबी आज़ाद

नई दिल्ली: बुधवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने भारतीय रिजर्व बैंक की स्वायत्ता पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरबीआई अपनी स्वायत्ता गंवा दी है और अब ये सरकार का महज एक रबड़ स्टंप बनकर रह गया है. उनहोंने आरबीआई गवर्नर से इस्तीफे की भी मांग की है. उन्होंने आगे कहा कि अगर आरबीआई गवर्नर को कहीं भी देखेंगे तो शायद ही उन्हें पहचान पाएंगे क्योंकि वे तो शायद ही कभी न्यूजपेपर या किसी टेलीविज़न चैलन पर नजर आते हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जागरण के अनुसार, बुधवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ने देश के कोने कोने में भारतीय रिजर्व बैंक की स्वतंत्रता पर आक्रमण के खिलाफ बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आया. भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल कार्यक्रम दिल्ली के जंतर मंतर, मुंबई, त्रिवेंद्रम, गोवाहाटी और झारखंड में भी किया जा रहा है. मुंबई में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता संजय निरुपम, अशोक चव्हाण, आर एस सुरजेवाला को पुलिस ने हिरासत में लिया.

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने नोटबंदी पर संसद की एक समिति को पत्र भेज कर कहा था कि यह वही सरकार है, जिसने उन्हें 7 नवंबर को 500 और 1,000 का नोट बंद करने की ‘सलाह’ दी थी. जिसपर केंद्रीय बैंक के बोर्ड ने इसके अगले ही दिन नोटबंदी की सिफारिश की.

TOPPOPULARRECENT