इमरान खान का ट्वीट- नेशनल डे पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बधाई संदेश भेजा

इमरान खान का ट्वीट- नेशनल डे पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बधाई संदेश भेजा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान दिवस के मौके पर उन्हें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक मैसेज प्राप्त हुआ है। इमरान के मुताबिक, अपने इस संदेश में पीएम मोदी ने कहा है कि मैं पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग मिलकर लोकतंत्र और शांति बहाली के लिए काम करें, ताकि आतंक और हिंसा मुक्त माहौल में क्षेत्र का विकास हो सके।

इमरान खान का यह बयान ऐसे समय आया है जब भारत में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से बचने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान को सरकार ने एक बार फिर सख्त संदेश दिया है। भारत ने पुरानी परंपराओं को खारिज करते हुए पाकिस्तान दिवस का पूरी तरह से बहिष्कार करने का फैसला किया है।

इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारी ना तो वहां किसी पाकिस्तानी दिवस से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेंगे और ना ही नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग की तरफ से आयोजित किसी कार्यक्रम में भारत सरकार का कोई प्रतिनिधि हिस्सा लेगा।

बार-बार मना किये जाने के बावजूद पाकिस्तान उच्चायोग ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस को आमंत्रित किया था। इसी वजह से भारत ने यह कठोर फैसला किया है। आम तौर पर विदेश

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि भारत ने यह फैसला किया है कि वह शुक्रवार को आयोजित होने वाले पाकिस्तान दिवस में हिस्सा नहीं लेगा। ऐसा पाकिस्तान की तरफ से हुर्रियत कांफ्रेंस को दिए गए आमंत्रण की वजह से किया गया है।

 

Top Stories