इजराइल राज्य को स्वीकार करने का फ़ैसला निलंबित करने की सिफारिश

इजराइल राज्य को स्वीकार करने का फ़ैसला निलंबित करने की सिफारिश
Click for full image

फिलिस्तीन की केंद्रीय परिषद ने एग्जीक्यूटिव कमीटी को इजराइल को स्वीकार करने का फैसला निलंबित करने का विकल्प सोंपा है। उसके साथ साथ परिषद ने इजरायली कब्जे के खिलाफ हर तरह के संघर्ष की घोषणा की और कहा कि फिलिस्तीनी किसी भी सूरत में इजराइल को एक यहूदी राज्य के रूप में मान्यता नहीं दीगी। परिषद ने इजराइल के साथ हर तरह का सुरक्षा सहयोग को भी समाप्त करने की घोषणा भी की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रविवार और सोमवार के दिनों में रामलला में जारी रहने वाली फिलिस्तीनी केंद्रीय नेतृत्व पर शामिल फिलिस्तीनी परिषद के बैठक में कई प्रमुख घोषणाओं पर निर्णय लिए गये। बैठक में फैसला किया गया है कि अंतरिम अवधि में तय पाने वाले समझौते, जिसमें ओस्लो समझौता, काहिरा की घोषणा और वाशिंगटन अप्रभावी हो चुके हैं। उन पर अमल नहीं किया गया और न उन्हें लागू किया गया। तो अब उनका कोई वजूद नहीं रहा।

फिलिस्तीन की मुख्य परिषद ने फ़िलिस्तीनी के संबंध में अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए वैश्विक समुदाय पर बल दिया। फिलिस्तीन पर इजराइली कब्जे के समाप्ति, आजाद फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना, पूर्वी यरूशलेम को फिलिस्तीन की राजधानी बनाये जाने और इजराइल को 1967 की युद्ध से पहले वाली पोज़ीशन पर लेजाने पर जोर दिया।

Top Stories