Tuesday , December 12 2017

UP: दंगा भड़काने की कोशिश नाकाम, गाय के बछड़े का गला काटते रंगे हाथ पकड़ाए दीक्षित बंधु, FIR दर्ज

लखनऊ: पूरे भारत में गाय के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं। गौआतँकी मासूम और निर्दोष लोगों को गौहत्या के नाम पर निशाने पर ले रहे हैं। इस बीच अब यूपी के गोंडा जिले में कुछ लोगों ने दशहरे और मुहर्रम के मौके पर बछड़े का गला काट कर दंगा भड़काने की कोशिश की है।

मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने इस मामले में अपने फेसबुक पर इस घटना की कुछ तस्वीरें और पोस्ट लिखा है।
जिसके मुताबिक, रामसेवक दीक्षित, और मंगल दीक्षित ने गॉंव के ही गणेश प्रसाद का बछडा खोलकर उसका गला काट दिया। उन्हें ऐसा करते हुए हिंदू भाई ने देख लिया। जिसके बाद उसने 100 नंबर डायल कर दिया।

वहां पहुंची पुलिस ने रंगे हाथ रामसेवक दीक्षित को ख़ून लगे चाकू और काटे गये बछडे के साथ गिरफ़्तार कर लिया।

इस मामले में गोंडा पुलिस ने ट्विटर के जरिये जानकारी देते हुए कहा है-

“इस प्रकरण में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 295A,153A, 505b भादवि व 3/8 गोवध निवारण अधिनियम अभियोग पंजीकृत कर माननीय न्यायालय रवाना किया गया।”

शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ चित्र शेयर किए हैं। पूरे घटनाक्रम को उन्होंने इस तरह बयाँ किया है –

रामसेवक दीक्षित, और मंगल दीक्षित ने गॉंव के ही गणेश प्रसाद का बछडा खोलकर उसका गला काट दिया, एक चश्मदीद हिंदू भाई ने इसे देखकर 100 नम्बर डायल कर दिया, संयोग से पुलिस वैन थोडी दूर से गुज़र रही थी, पुलिस ने रंगे हाथ रामसेवक दीक्षित को ख़ून लगे चाकू और काटे गये बछडे के साथ गिरफ़्तार कर लिया!

घटना गोंडा के थाना कटरा बाज़ार के गॉंव देवा पसिया भटपुरवा की है, 1 October रात 12 बजे घटी इस घटना ने पुलिस की सूझबूझ से गोंडा को जलने से बचा लिया !

एडिश्नल SP गोंडा ने गिरफ्तार रामसेवक और मंगल दीक्षित पर रासुका की कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है !!

दशहरा, दुर्गापूजा, मुहर्रम, गॉंधी जयंती जैसे महत्वपूर्ण त्यौहारों से तनाव तनाव से गुज़र रहे समाज के लिये ये घटना कितनी भयावह हो सकती थी, अगर असली गुनहगार मौके से ना पकडे जाते तो आप अंदाज़ा लगाइये कि इल्ज़ाम मुललमानों पर जाता और शायद दंगा भी भडक सकता था !
दोस्त जैसे भाई मसूद आलम ने पूरी घटना की जानकारी दी है और तस्वीरें भी भेजी हैं, कुछ तस्वीरें आपसे साझा कर रहा हूँ !!

इस घटना की गहराई से जॉंच हो तो शायद कुछ बडे साज़िशकर्ताओं के नाम आयेंगे !

शुक्रिया पुलिस प्रशासन गोंडा

आप लोग भी अपने अपने इलाक़ों में, गॉंवों में सतर्क रहिये, आसपास नज़र रखिये, क्योंकि समाज को जलाने और तोडने की कोशिश वाले गद्दार आपके आसपास ही छुपे हैं !

रामसेवक दीक्षित, और मंगल दीक्षित ने गॉंव के ही गणेश प्रसाद का बछडा खोलकर उसका गला काट दिया, एक चश्मदीद हिंदू भाई ने इसे …

Posted by Imran Pratapgarhi on Monday, October 2, 2017

TOPPOPULARRECENT