शशि थरूर ने कहा- ‘सरकारी योजनाओं का नाम शटडाउन इंडिया रखा जाना चाहिए’

शशि थरूर ने कहा- ‘सरकारी योजनाओं का नाम शटडाउन इंडिया रखा जाना चाहिए’

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज लोकसभा में कहा है कि मोदी सरकार द्वारा स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्टार्टअप इंडिया पर बोलने वालों को भुगतान किया गया था, किन्तु स्टैंडअप इंडिया पर कोई ध्यान नहीं दिया गया क्योंकि सरकार स्टैंड-अप कॉमेडियन पर बैन लगाने में काफी व्यस्त है।

 

असल में सरकारी योजनाओं को सिट-डाउन इंडिया, शटडाउन इंडिया और शट-अप इंडिया नाम दिया जाना चाहिए।

 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज संसद के निचले सदन में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा है कि सरकार ने अभी NRC को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, राष्ट्रपति के अभिभाषण में भी NRC का कोई उल्लेख नहीं किया गया था। इससे पहले महात्मा गांधी पर भाजपा सांसद अनंत हेगड़े की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के मेम्बरों ने सदन में भारी हंगामा किया।

 

 

विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

 

लोकसभा की कार्यवाही फिर से आरंभ होते ही हंगामा भी शुरू हो गया। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अनंत कुमार हेगड़े के गांधी पर दिए गए बयान का उल्लेख करते हुए सत्ता पक्ष पर निशाना साधा।

 

उन्होंने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये रावण की औलाद हैं, जो राम के पुजारी का अनादर कर रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी के बयान पर भी काफी हंगामा हुआ। भाजपा सांसदों ने अपनी सीट पर खड़े होकर इसका विरोध किया।

Top Stories