TS: मस्जिदों को फिर से खोलने के लिए वक्फ़ बोर्ड जल्द होगी बैठक!

TS: मस्जिदों को फिर से खोलने के लिए वक्फ़ बोर्ड जल्द होगी बैठक!

तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड हैदराबाद में मस्जिदों को फिर से खोलने का फैसला करने के लिए। अधिक स्पष्टता सामने आने के बाद जल्द ही धर्मगुरुओं की बैठक आयोजित की जाएगी।

 

 

 

लॉकडाउन 5.0 दिशानिर्देश

यह उल्लेख किया जा सकता है कि 8 जून 2020 से केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन 5.0 दिशानिर्देशों के अनुसार, धार्मिक स्थलों और जनता के लिए पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा।

 

 

टीएस वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम ए हमीद ने कहा कि वर्तमान में, मस्जिदों में केवल पांच व्यक्तियों को अनुमति है।

 

मौलाना हफीज मोहम्मद रिजवान कुरैशी, खतीब मक्कहा मस्जिद ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच शारीरिक दूरी का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि लोगों को दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए बनाया जाएगा।

 

चूँकि कोरोनोवायरस महामारी अभी तक समाप्त नहीं हुई है, सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को सभी एहतियाती उपाय करने के लिए कहा जाएगा।

 

 

 

यह उम्मीद की जाती है कि मस्जिदों के प्रबंधन अधिकारी शुक्रवार के उपदेश को कम कर सकते हैं, हर सलामत आदि के बाद फर्श को साफ कर सकते हैं।

 

 

वे अपने घरों में पूजा करने वालों से अभद्रता करने के लिए भी कह सकते हैं।

 

सऊदी अरब में मस्जिदें

सऊदी अरब भर की मस्जिदें दो महीने बाद रविवार को फिर से खुल गईं। उपासकों को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त दिशानिर्देशों का पालन करने का आदेश दिया गया है।

 

हालांकि, मक्का में इस्लाम का सबसे पवित्र स्थल जनता के लिए बंद रहा।

 

अल-अक्सा मस्जिद

 

अल-अक्सा मस्जिद, सऊदी अरब के मक्का और मदीना के बाद इस्लाम का तीसरा सबसे पवित्र स्थल भी, नमाज के लिए फिर से खोल दिया गया।

 

यह उल्लेख किया जा सकता है कि यह मार्च के मध्य से बंद था।

Top Stories