Tuesday , December 19 2017

हज-उमरा करने वालों की कार खराब होने पर तुरंत मिलेगी मुफ़्त मरम्मत की सेवा, इस नंबर पर करना होगा फ़ोन

मक्का: सऊदी अरब में हज का मौसम आते ही स्थानीय नागरिकों में हाज यात्रियों की सेवा की भावना बढ़ जाता है। सऊदी सरकार और जनता दोनों हज यात्रियों की सेवा करना अपने लिए गर्व समझते हैं। सऊदी नागरिक की ओर से हज यात्रियों की सेवा का एक ताजा मिसाल रास्ते में खराब होने वाली वाहन की मरम्मत की सूरत में सामने आई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी नागरिक स्वयंसेवक के तौर पर हज यात्रियों और उमरा करने वालों की खराब होने वाली कर का मुक्त मरम्मत करते हैं। अगर आप भी हज के लिए सऊदी अरब पहुंचे हैं और रास्ते में आपकी कार अचानक खराब हो गई है तो परेशानी वाली कोई बात नहीं है। आप 0553000192 नंबर डायल करें, अपनी जगह और गाडी में पैदा होने वाली खराबी के बारे में इस नंबर पर बताएं। कुछ ही देर में आपके पास एक कारीगर मौजूद होगा, जो आपके कार की मुफ्त मरम्मत करेगा।

सऊदी अरब के एक रिटायर्ड शिक्षक 60 वर्षीय खालिद अलगामदी ने बताया कि वह मक्का और जेद्दा के बीच अपनी कार में जा रहे थे कि अचानक उनकी कार में कोई खराबी हो गई। उन्होंने उक्त नंबर पर काल कर अपनी जगह बताई। कुछ देर बाद एक कुशल कारीगर उनके पास आया और उसने कार को ठीक कर दी। खालिद अलगामदी का कहना है कि वाहन मुक्त मरम्मत की सुविधा केवल हज यात्रियों के लिए नहीं है, बल्कि उमरा के लिए आए यात्रियों के लिए भी है।

हज यात्रियों और उमरा यात्रियों को सेवा प्रदान करने वाले समूह के चेयरमैन जाफर अलातिफ के अनुसार उनके स्वयंसेवी रोजाना सऊदी अरब के सभी शहरों में सुविधा प्रदान करते हैं। उनका कहना था कि पिछले आठ महीने के दौरान स्वयंसेवकों ने 8400 उमरा यात्रियों के रास्ते में खराब होने वाली कार की मरम्मत की है। उन्होंने कहा कि उनके साथ 600 कारीगर काम करते हैं।

TOPPOPULARRECENT