कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पुरे देश में अभियान चलायेगी बीजेपी!

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पुरे देश में अभियान चलायेगी बीजेपी!

केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को हटाने के कदम पर भारतीय जनता पार्टी ने एक देशव्यापी अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इस अभियान में भाजपा सभी को यह बताएगी कि आखिर सरकार को यह कदम उठाने की आवश्यकता क्यों पड़ी है?

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, इस अभियान के तहत पार्टी ने देश के कम से कम 2000 प्रमुख व्यक्तियों से मिलकर उन्हें इस कदम को उठाने का कारण बताने का निर्णय लिया है। इन प्रमुख व्यक्तियों का चयन फिल्म, खेल, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों में से किया जाएगा।

एक भाजपा नेता के मुताबिक, पार्टी ने इस मुद्दे पर ‘जन जागरण अभियान’ चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी पूरे देश में राज्य व जिला स्तर पर इंडोर बैठकों का आयोजन करेगी।

दरअसल पार्टी की नजर अगले कुछ महीनों में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर टिकी है। पाट्री अधिकतम राजनीतिक लाभ लेने के लिए अनुच्छेद-370 के मुद्दे को आम आदमी की नजर में भावनात्मक बनाए रखना चाहती है।

पार्टी का मानना है कि इस निर्णय को बड़े पैमाने पर जनसमर्थन हासिल है और उसकी कोशिश इस जन समर्थन को अपने लिए वोट के तौर पर बदलने की रहेगी। साथ ही इस कवायद के जरिए पार्टी अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर विपक्षी दलों की तरफ से किए जा रहे दुष्प्रचार की भी काट निकालना चाहती है। इस अभियान को चलाने के लिए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता मे ंएक कमेटी भी बनाई गई है।

इस कमेटी में पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष, उपाध्यक्ष बैैजयंत पांडा, राष्ट्रीय सचिव वाई सत्य कुमार के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों में से धमेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रहलाद जोशी और जितेंद्र सिंह तथा पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, लद्दाख के युवा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल व कर्नाटक के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या शामिल हैं। इस कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को आयोजित हो चुकी है।

पार्टी देश के 370 विभिन्न स्थानों पर जिला स्तरीय इंडोर बैठकों में 500 से 1000 लोगों की राय ली जाएगी। इसके अलावा राज्य स्तर पर राजधानियों में 2000 लोगों की मौजूदगी वाली 35 इंडोर बैठकों का भी आयोजन किया जाएगा। राज्य स्तर पर कुछ जगह इन बैठकों को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य शीर्ष भाजपा नेता भी संबोधित करेंगे।

Top Stories