अमेज़न पर देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 की ऑनलाइन बुकिंग 1,000 रुपये से हुआ शुरू

अमेज़न पर देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 की ऑनलाइन बुकिंग 1,000 रुपये से हुआ शुरू

नई दिल्ली : आप में से जो लोग Revolt Intellicorp की AI- इनेबल्ड मोटरसाइकिल RV 400 पर अपना हाथ पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। दोपहिया वाहन निर्माता ने ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन की भारतीय शाखा के साथ साझेदारी की है और यह बाइक अब 1,000 रुपये की ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। 18 जून को भारत में अनावरण किया गया रिवोल्ट आरवी 400 के लिए बुकिंग, 25 जून को कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से दिल्ली और पुणे में ग्राहकों के लिए विशेष रूप से खोला गया था। 5 जुलाई को Amazon.in और मोटरसाइकिल की लगभग 2,500 इकाइयों को बुक किया गया था। रिवॉल्ट आरवी 400 दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है – रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक। उम्मीद है कि मोटरसाइकिल की कीमत लगभग 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पोस्ट FAME सब्सिडी होगी।

मुख्य विपणन और व्यवसाय विकास अधिकारी शुभोदीप पाल ने कहा “हमारा मानना ​​है कि ऑनलाइन रिटेल स्पेस में बहुत सारे अवसर मौजूद हैं जो अछूते रहे हैं। हाल ही में ई-क्रांति शुरू होने के बाद, हम पारंपरिक रिटेल से परे जाकर अपने वितरण की चौड़ाई को व्यापक बनाना चाहते हैं।” मोटरसाइकिल ने बहुत उत्साह पैदा किया है, विशेष रूप से जेनरेशन (wh)Y के साथ। अभी तक एक और व्यवधान में, रिवॉल्ट इंटेलीकोर्प अमेज़न इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश है, हमारे उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए सही मंच। हालांकि, हम यह भी समझते हैं कि दिन। भारत में वाहन वितरण एक महत्वपूर्ण परंपरा है, इसलिए जब हमारे लिए प्रसव का समय आएगा, तो हमारे ग्राहक बड़े आश्चर्य में पड़ जाएंगे!

बता दें कि, कंपनी इस बाइक को आगामी 22 जुलाई को लांच करेगी उसी दौरान इसकी कीमत का भी खुलासा किया जाएगा। हालांकि जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.25 लाख रुपये तक लांच कर सकती है। ये देश की पहली AI-enabled बाइक है जिसमें ऑर्टिफिशियल एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। Revolt RV 400 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इसमें कंपनी इनबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। जिससे आपकी बाइक हर वक्त आपके मोबाइल से कनेक्टेड रहेगी। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर भी लगाया गया है, जिससे आप अपने मोबाइल के माध्यम से मनचाहा साउंड भी दे सकते हैं।

फिलहाल आप इस बाइक को दो अलग तरह से स्टॉर्ट कर सकते हैं। पहला तरीका यह है कि आपको बाइक में दिए गए स्टार्ट बटन को दबाना होगा और दूसरा तरीका यह है कि आपको स्मार्ट फोन में दिए गए एप के जरिए इसे स्टार्ट कर सकते हैं। Revolt इस बाइक के राइडिंग परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एक हेलमेट कंपनी से हाथ मिलाने वाली है। जो कि ब्लूटूथ इनेबल्ड हेलमेट तैयार करेगी। इसमें वॉयल कमांड सिस्टम को भी शमिल किया जाएगा, जिससे आपकी एक आवाज पर ये बाइक स्टार्ट हो जाएगी।

Top Stories