Thursday , December 14 2017

ऋषि कपूर का बयान, कहा- PoK पाकिस्तान का है

दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर ऋषि‍ कपूर ने फारूख अब्दुल्ला के POK को लेकर दिए गए बयान का समर्थन करते हुए एक लंबा ट्वीट लिखा है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि फारूख अब्दुल्ला जी, सलाम! मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं सर. जम्मू कश्मीर हमारा है और POK उनका है. यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या को सुलझा सकते हैं. इसके अलावा मैं 65 साल का हो गया हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देखें, बस करवा दीजिए सर, जय माता दी.’

पिछले दिनों ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा था क पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता वैसे ही कश्मीर का जो हिस्सा है वो भारत का ही हिस्सा है. फारूख अब्दुल्ला ने ये भी कहा था कि चाहे कितनी ही जंग क्यों ना हो जाए ये सच कभी भी बदलने वाला है.

बता दें कश्मीर मुद्दे पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा है, ”कश्मीर के लिए आजादी विकल्प नहीं है. भारत ने कश्मीर के पीठ में खंजर भोंका है.” उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान के एक मंत्री ने बिल्कुल सही कहा कि जिस समझौते के तहत कश्मीर के हिस्से को अधिगृहीत किया है, वो भूल गए हैं. इसके चलते आप कह रहे हैं कि ये हिस्सा आपका है. अगर आप कश्मीर के हिस्सा अपना होने की बात करते हैं, तो आपको उस समझौते का याद करना होगा.”

फारूख अब्दुल्ला के इस बयान से सहमत होने की बात कहने वाले एक्टर ऋषि‍ कपूर के पाकिस्तान को देखने की इच्छा की एक बड़ी वजह ये भी है कि उनके पूवर्ज पाकिस्तान से ही थे. ऋषि कपूर पृथ्वीराज कपूर के पोते और राज कपूर के बेटे हैं. पृथ्वीराज कपूर का जन्म 3 नवम्बर 1906 को समुंदरी, लायलपुर-पंजाब (अब पाकिस्तान) में हुआ था.

TOPPOPULARRECENT