Thursday , December 14 2017

VIDEO: इस RJ ने नफरत की बढ़ रही आग पर कहा कुछ ऐसा, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

एक आरजे ने एक विडियो में एक ऐसी बात कह दी जो बेहद चौका देने वाली है। आरजे ने हमारे देश में बढ़ रही नफरत की आग के बारे में बहुत कुछ कहा है।

उन्होने कहा, “मुझे लगता है हिंदुस्तान में इस वक़्त तीन किस्म के लोग हैं एक वो जो नफरत के बीज बोये चले जा रहे हैं, एक वो जो नफरत की आग लगाये चले जा रहे हैं और यह हर ज़माने में पाए जाते हैं।

इस वक़्त तादाद कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है इसलिए थोड़ी सी फ़िक्र होती है। दूसरे वो जिनका मकसद होता है इंसानियत का साथ देना, और वह इसमें कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

अपनी आवाज़ उठाते हैं और नफरत की फैक्ट्री को बंद कर रहे हैं। और तीसरे हम हैं जो चुप रहते हैं। जो कुछ देखते ही नहीं और चुप रहते हैं। कुछ गलत पढ़ते हैं तो चुप रहते हैं। कुछ गलत सुनते हैं तो चुप रहते हैं। यह सोचते हैं की मेरे कहने से क्या हो जायेगा।

आरजे कहती हैं की जब आग फैलती है तो बहुत लोग उसे भुजाने की कोशिश करते हैं। एक या दो इंसान से वह नहीं होगा और आग अगर बेकाबू हो गयी तो फिर वह फैलती चली जाएगी और फिर हर इंसान उसकी लपेट में आएगा। क्योंकि हम तो नहीं जानते की कौन किस मज़हब का है, कौन अमीर है या कौन ग़रीब, कौन इस देश का है कौन बाहर का है. आग बस फैलती जाती है। इस आग को भुजाने के लिए आप को भी काम करना होगा।

जब आप कुछ गलत सुनते हैं तो आवाज़ उठाएं. चुप मत रहिये, यह चुप्पी इस आग में हवा का काम कर रही है।

देखें वीडियो:

TOPPOPULARRECENT