Wednesday , September 19 2018

बिहार उपचुनाव: अररिया से RJD ने बनाया सरफराज आलम को उम्मीदवार, कांग्रेस ने दी सहमति

अररिया। आरजेडी ने अररिया लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरजेडी और कांग्रेस की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरुवार को सरफराज आलम को उम्मीदवार घोषित किया।

सरफराज आलम जनता दल यू (जडीयू) के विधायक थे और सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं। सरफराज ने हाल ही में जेडीयू और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

तेजस्वी यादव ने जहानाबाद सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा कर दी है। सुदय यादव आरजेडी के उम्मीदवार होंगे। सुदय यादव वर्तमान विधायक मुद्रिका प्रसाद यादव के बेटे हैं।

बता दें कि मुद्रिका प्रसाद यादव के निधन के बाद ये सीट खाली है। भभुआ सीट कांग्रेस के खाते में गई है, यहां के उम्मीदवार की घोषणा फिलहाल नहीं की गई, बाद में की जाएगी।

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि महागठबंधन अटूट है, हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में यही सिलसिला आगे के चुनाव में भी जारी रखेंगे।

कादरी ने कहा कि हमने बातचीत से फैसले को सुलझा लिया है। हमारे बीच कोई झगड़ा कभी नहीं रहा है, ये सब मीडिया का बनाया हुआ था।

बिहार में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसमें अररिया लोकसभा के साथ-साथ जहानाबदा और भभुआ के विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है।

चुनाव के तारीखों का ऐलान होते ही आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में पेशी के दौरान ऐलान कर दिया कि तीनों सीट पर आरजेडी चुनाव लड़ेगी।

बाद में तेजस्वी यादव और मंगलवार को हुई आरजेडी के संसदीय बोर्ड की बैठक में यही दोहराया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि अगर भभुआ सीट कांग्रेस को नहीं मिलती है तो वो तीनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

TOPPOPULARRECENT