Saturday , April 21 2018

RJD विधायक फैसल रहमान से तीसरी बार मांगी गई रंगदारी, पुलिस को दी गई जानकारी

बिहार राज्य के 106 साल होने पर बड़ी धूमधाम से बिहार दिवस समारोह मनाई गई, सब कुछ होने के बावजूद बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जो अति चिंताजनक है । सुशासन बाबू के सरकार में आए दिन रंगदारी मर्डर लूट-खसोट के वाकियात बढ़ते जा रहे हैं, और अपराध अपने चरम सीमा पर है ।

और हद तो यह है कि विधायक भी सुरक्षित नहीं है, और जिस राज्य में राजा सुरक्षित ना हो तो वहां की प्रजा के सुरक्षा की ठेकेदारी कौन लेगा। और उनका हश्र क्या होगा।

पूर्वी चंपारण जिला स्थित ढाका क्षेत्र के आरजेडी युवा विधायक फैसल रहमान से तीसरी मर्तबा SMS कर 10 लाख की रंगदारी मांगी गई है, और 2 दिन के अंदर रकम नहीं देने पर परिवार के किसी व्यक्ति को किडनैप करने की भी धमकी दी गई है ,अपराधियों ने यह मैसेज उस समय भेजा ,जब विधायक अपने छोटे भाई से मिलने कटिहार गए थे ।

तुरंत उन्होंने इसकी सूचना पुलिस व तकनीकी विभाग को दी।
विधायक के अनुसार अपराधियों की ओर से लगातार मिल रही धमकी पुलिस की लापरवाही का नतीजा है। इससे पूर्व भी दो बार अपराधियों ने रंगदारी मांगी थी और जान से मारने की धमकी दी थी।और पुलिस को इसकी सूचना दी गई लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी ।

ढाका थाना में 12 सितंबर 2017 को विधायक ने 10 लाख की रंगदारी मांगने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी, और पुलिस ने आश्वासन दिया था कि जांच कर तुरंत कोई ठोस कदम उठाया जाएगा। लेकिन इसी बीच 26 सितंबर 2017 को पटना में दोबारा रंगदारी मांगी गई।

इस मामले में विधायक ने पटना हवाई अड्डा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। और इसकी सूचना पूर्वी चंपारण जिला के पूर्व पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा को भी दी गई थी। लेकिन पुलिस ने अब तक जांच का काम पूरा नही किया, और किसी को गिरफ्तार भी नहीं किया। जिससे बिहार पुलिस की निष्क्रियता और लापरवाही का अंदाजा किया जा सकता है।

विधायक ने फोन कर जिला पूर्वी चंपारण पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा को इस घटना की जानकारी दी है।

और पुलिस अधीक्षक के मुताबिक ढाका थाना में दर्ज मामले में कार्यवाही चल रही है , और इस जिले का यह नया मामला नहीं है, फिर भी अपराधियों पर गहरी नजर रखी जा रही है ,और विधायक की सुरक्षा को लेकर संबंधित थाने की पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT