Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / भारत में स्तिथ रोहिंग्या मुस्लिम ग़ैर क़ानूनी शरणार्थी, उनके प्रति सरकार का रवैया बेहद सख्त: राजनाथ सिंह

भारत में स्तिथ रोहिंग्या मुस्लिम ग़ैर क़ानूनी शरणार्थी, उनके प्रति सरकार का रवैया बेहद सख्त: राजनाथ सिंह

जम्मू। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारत में स्थित रोहिंग्या मुसलमानों को गैर कानूनी शरणार्थी बताते हुए कहा कि सरकार रवैया उनके प्रति बेहद सख्त है। उन्होंने कहा कि अवैध शरणार्थियों का देश की सुरक्षा के लिए खतरा, संभावनाओं से खाली नहीं है। श्री राजजथ सिंह मंगलवार को जम्मू और कश्मीर आयोजित न्यूज़ कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राजनाथ सिंह ने भारत में स्तिथ रोहिंग्या मुस्लिम को गैरकानूनी शरणार्थी बताते हुए कहा कि भारत के अंदर जिन लोगों की गैर कानूनी इमीग्रेशन हुई है, उनके प्रति हमारा रवैया बेहद सख्त है। जम्मू में कई पार्टी के नेताओं की ओर से रोहिंग्या मुसलमानों को देश की सुरक्षा के लिए खतरा क़रार दिए जाने से सबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा है कि वह गैर कानूनी शरणार्थी हैं।

उन्होंने पाकिस्तान को युद्ध विराम के उल्लंघन को बंद करने की सलाह दी और कहा कि अन्य सीमाओं पर हमारी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक एसी स्थिति पैदा करेंगे कि पाकिस्तान युद्धविराम के उल्लंघन का सिलसिला बंद करने पर मजबूर होगा। मंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा के लोगों के राष्ट्रवाद की सराहना की और फायरिंग से मारे गए लोगों के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों के साथ लगने वाली सीमाओं को पूरी तरह से बाड़ से बंद कर दिया जाएगा और जहां बाड़ से बंद करना असंभव होगा, वहां तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT