नाव पलटने से 16 रोहिंग्या मुसलमानों की मौत, बच्चे भी शामिल

नाव पलटने से 16 रोहिंग्या मुसलमानों की मौत, बच्चे भी शामिल
Click for full image

म्यांमार में हिंसा के बाद जान बचा कर भाग रहे रोहिंग्या समुदाय के 16 लोगों की मौत हो गई है. जिनमे महिलाएं और बच्चे भी शामिल थें. ये लोग एक नाव में सवार थे, नाव पलट जाने के बाद डूबने से इन लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश के तटरक्षकों ने आज 16 शव बरामद किए हैं जिनमें से अधिकतर बच्चे हैं.

म्यांमार में हिंसा की बढती घटनाओं के कारण कम से कम 18,500 रोहिंग्या देश छोडकर सीमा पार शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं. बांग्लादेश में अधिकारियों ने कहा कि बडी संख्या में रोहिंग्या समुदाय के लोग दोनों देशों को अलग करने वाली नाफ नदी को अपनी जर्जर नौकाओं से पार करने की कोशिश करते हैं लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाते और जान से हाथ धो बैठते हैं.

गुरुवार को एक स्थानीय अधिकारी नूरल अमीन रोहिंग्या ने बताया कि एक अन्य नौका के डूब जाने के कारण 16 लोगों की मौत हो गयी. मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया की ‘मछली पकडने वाली जर्जर नौकाओं में यात्रा कर रहे थे जो समुद्र के तेज बहाव के लिये अनुपयुक्त होती है. बांग्लादेश में पहले से इस समुदाय के 400,000 लोग रह रहे हैं.वहीं ढाका ने स्पष्ट कर दिया है कि वह नहीं चाहता कि अब और लोग वहां आए.

Top Stories