Saturday , June 23 2018

रोहित शर्मा दुनिया के एकलौते खिलाड़ी, जिन्होंने वनडे में बनाए तीन दोहरे शतक

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला वनडे की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए मोहाली में शानदार दोहरा शतक जड़ा। बतौर कप्तान पहले वनडे में रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वो टीम को फ्रंट से लीड करने में नाकाम रहे लेकिन इससे सबक लेते हुए रोहित ने मोहाली वनडे में जबरदस्त वापसी की।

पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने शिखर के साथ मिलकर टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ओपनर्स के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

शिखर के आउट होने के बाद भी हिटमैन ने अपना सुपरहिट शो जारी रखते हुए अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ा। रोहित ने दूसरे विकेट के लिए युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 216 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

धर्मशाला वनडे में भारत को हराने में अहम भूमिका निभाने वाले सुरंगा लकमल की लय रोहित ने ऐसी बिगाड़ी कि उनके एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ डाले।

लकमल ही नहीं सभी लंकाई बल्लेबाज हिटमैन के कहर के आगे बेबस नजर आए। रोहित ने मोहाली में अपने वनडे करियर का तीसारा दोहरा शतक जड़ा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा दोहरा शतक है।

ये कारनामा करने वाले वो विश्व के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने 153 गेंदों में 208 रन बनाए।इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 12 छक्के भी निकले।

TOPPOPULARRECENT