Saturday , August 18 2018

रोहतक ऑनर किलिंग : जिला प्रशासन ने तीन दिन बाद युवती का अंतिम संस्कार किया

हरियाणा के रोहतक में बुधवार को ऑनर किलिंग का शिकार हुई युवती का शनिवार को जिला प्रशासन और महिला आयोग ने अंतिम संस्‍कार करवाया। मायके और ससुराल दोनों ही पक्ष के लोगों ने युवती का शव लेने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद जिला प्रशासन ने कोर्ट से मार्गदर्शन मांगा था। कोर्ट के निर्देश पर महिला आयोग को अंतिम संस्‍कार की जिम्‍मेदारी सौंपी गई, जिसमें जिला प्रशासन ने भी सहयोग किया।

रोहतक के हिसार रोड की रहने वाली युवती ममता ने परिवार वालों की इच्‍छा के खिलाफ सिंहपुरा के समीन उर्फ सोमी के साथ लव मैरिज की थी। युवती नाबालिग थी जिसके चलते उससे शादी करने वाला युवक जेल में बंद है। वहीं युवती को करनाल के नारी निकेतन में भेजा गया था।

रोहतक कोर्ट में बुधवार को इस मामले की सुनवाई थी। करनाल से युवती सब इंस्पेक्टर के साथ गवाही के लिए रोहतक आई थी। लघु सचिवालय के बाहर नरेंद्र और लड़की पर फायरिंग की गई जिसमें नरेंद्र को तीन गोली लगी जबकि लड़की को दो गोलियां लगी। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

युवती की लव मैरिज से नाराज मायके वालों ने इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया था। इसके लिए यूपी के शार्प शूटरों को सात लाख रुपए की सुपारी दी गई थी।

पुलिस ने इस मामले में युवती के असली माता-पिता और उसे गोद लेने वाले माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को अंजाम देने वाले दो शार्प शूटर और युवती के मौसेरे भाई की तलाश जारी है।

TOPPOPULARRECENT