ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को चाहिए सोशल मीडिया हैंडलर, तनख्वाह 47 लाख

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को चाहिए सोशल मीडिया हैंडलर, तनख्वाह 47 लाख

अगर आपको सोशल मीडिया खासकर ट्विटर हैंडल करने एवं दिलचस्प कंटेंट लिखने का अनुभव है तो आप सालाना 47 लाख रुपए कमा सकते हैं। सोशल मीडिया हैंडल करने का काम आपको दुनिया के मशहूर एवं ताकतवर शख्सियत में शुमार महारानी एलिजाबेथ के लिए करना होगा। ब्रिटिश राजघराने की 93 साल की महारानी एलिजाबेथ-2 ने अपने लिए सोशल मीडिया गुरु रखने की इच्छा जाहिर की है। इसके लिए बकायदा वेकेंसी निकाली गई है।

लिंक्डइन पर दी गई जानकारी

लिंक्डइन पर जारी की गई इस वेकेंसी में कहा गया है कि महारानी को उनके सोशल मीडिया के लिए कंटेट डेवलप करने वाला चाहिए जो महारानी को अपने चाहने वालों से जोड़कर रखे। गत गुरुवार को इस वेकेंसी को पोस्ट किया गया है जिस पर क्लिक करने पर राजपरिवार की निजी वेबसाइट पर ले जाता है। जहां इस काम के लिए सैलरी की रेंज 67,000 डॉलर के आसपास है। जिस व्यक्ति का इस काम के लिए सलेक्शन होगा उसे सप्ताह में 37.5 घंटे काम करना होगा। सोमवार से शुक्रवार तक काम करना होगा, दो दिन साप्ताहिक अवकाश के होंगे। वेकेंसी में कहा गया है कि इस काम के लिए चयनित व्यक्ति को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि उसके द्वारा तैयार किए गए कंटेंट को लाखों लोग दखेंगे, पढ़ेंगे। उस व्यक्ति को महारानी को लोगों की नजरों में बनाए रखने लिए कंटेंट नहीं लिखना होगा बल्कि उसे कुछ खास करना होगा, राजपरिवार के लिए अपवाद सरीखा करना होगा।

24 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

लिंक्डइन जॉब डिस्क्रिप्शन के मुताबिक महारानी की तरफ से निकाली गई वेकेंसी के लिए 24 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। योग्यता में कहा गया है कि इच्छुक उम्मीदवार को हाई-प्रोफाइल वेबसाइट को संभालने एवं उसे संपादित करने का अनुभव होना चाहिए। साथ ही सोशल मीडिया के अन्य साधनों को भी संभालने का अनुभव होना चाहिए। सबसे बड़ी बात है कि इस पद के लिए अब तक 45 लोग आवेदन भी कर चुके हैं। इस साल मई में राजपरिवार की तरफ से डिजिटल कम्युनिकेशन अफसर के लिए भी वेकेंसी निकाली गई थी।

47 लाख की सैलरी को कम बता रहे हैं विशेषज्ञ

न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर में विशेषज्ञों के हवाले से कहा गया है कि राजपरिवार को अपनी छवि को नियंत्रित करना चाहता है और इस काम में सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। विशेषज्ञों का कहना है कि राजपरिवार चाहता है कि मीडिया के साथ और कैसे अधिक संपर्क किया जाए, इसलिए यह वेकेंसी निकाली गई है। हालांकि विशेषज्ञ सोशल मीडिया डायरेक्टर के लिए सालाना 47 लाख की सैलरी को कम बता रहे हैं।

Top Stories