Thursday , February 22 2018

RSS अपने कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए लॉन्च करेगा एप

सांकेतिक

जयपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अपने कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए जल्द ही एक ऐप को लॉन्च करने वाली है. गुरुवार को आरएसएस की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि वह आगामी 2 से 3 महीनों में एक ऐप लॉन्च करने वाला है. इस ऐप का नाम ‘गाथा’ होगा. इस ऐप के जरिए आम जनता तक आरएसएस के सभी कामों की जानकारी पहुंच सकेगी.

स बीच अखिल भारतीय सेवा समन्वय की पांच दिवसीय बैठक गुरुवार से जयपुर में शुरु हो गई. गुरुवार और शुक्रवार अखिल भारतीय कार्यसमिति एवं 2 से 4 फरवरी तक प्रदेश कार्य समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक होगी. प्रेस रिलीज के अनुसार गुरुवार को शुरू हुई इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संध सहित विश्व हिन्दू परिषद, सेवा भारती, विद्या भारती, आरोग्य भारती, वनवासी कल्याण आश्रम, सक्षम, राष्ट्र सेविका समिति के प्रतिनिधि शामिल हुए.

पहले दिन संघ के इन विभिन्न अनुसांगिक संगठनों के माध्यम से चल रहे सेवा कार्यो पर चर्चा हुई. इसमें सेवा कार्यों के समाज में समरता और समन्वय के साथ सेवा कार्यों के विस्तार एवं दृढिकरण पर बल दिया गया. बैठक में सेवा विभाग के पालक सुहासराव हिरेमठ, संघ के अखिल भारतीय सेवा प्रमुख पराग अभ्यंकर, सह सेवाप्रमुख गुणवन्त कोठारी, राजकुमार मटाले सहित देश भर के सभी संगठनों के सेवा प्रमुख मौजूद रहे.

TOPPOPULARRECENT