Monday , December 18 2017

RSS की इंटरनल सर्वे- ‘2019 लोकसभा में बीजेपी की हालत बेहद खराब होगी’

जालंधर। भाजपा व देश की केंद्र सरकार के लिए एक बुरी खबर है। आर.एस.एस. के फीडबैक और इंटरनल सर्वे के मुताबिक 2019 में भाजपा की हालत बेहद खस्ता होने वाली है। कमजोर विपक्ष के बावजूद भाजपा की सीटें औंधे मुंह गिर सकती हैं।

इसके पीछे सबसे बड़ा तर्क लगातार फेल हो रही मोदी सरकार की आॢथक नीतियां और बेरोजगारी पर कोई ठोस नीति न लाने को कहा जा रहा है। इसके अलावा क्रूड आयल के रेट न बढ़ने के बावजूद देशभर में पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ने से भी जनता में खासा आक्रोश पाया जा रहा है जोकि सरकार के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

फीडबैक में यहां तक कहा गया है कि कमजोर विपक्ष के बावजूद भाजपा की सीटें काफी कम हो सकती हैं और भाजपा के कई बड़े नेताओं को अपनी सीट तक बचानी मुश्किल हो सकती है।

गुरदासपुर उपचुनाव से पहले आर.एस.एस. का यह इंटरनल सर्वे भाजपा सरकार के लिए मुसीबत खड़ी सकता है तो ‘आप’ व कांग्रेस के लिए संजीवनी बूटी साबित हो सकता है। संघ ने भारतीय जनता पार्टी को नरेंद्र मोदी सरकार की घटती लोकप्रियता के प्रति आगाह भी किया है।

आर.एस.एस. ने मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर एक सर्वे करवाया था। विभिन्न संगठनों से फीडबैक लेने के बाद अार्थिक सुस्ती, रोजगार न मिलने और नौकरियां चले जाने, नोटबंदी के फेल होने तथा किसानों की बदहाली जैसे मुद्दों पर संघ को सरकार के खिलाफ माहौल बनने का अंदाजा हो गया है।

संघ का मानना है कि आम लोगों में निराशा है जिस कारण भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार की नैया 2019 में डूब सकती है।

TOPPOPULARRECENT