Tuesday , December 12 2017

RSS केंद्र का रिमोट कंट्रोल नहीं, हमारा लक्ष्य मजबूत नेता जिसका मूल्य हिन्दुत्व हो- भागवत

वडोदरा। लंबे समय से भाजपा और केंद्र सरकार पर आरएसएस का रिमोट कंट्रोल होने का आरोप लगता आया है, लेकिन संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि आरएसएस रिमोट कंट्रोल नहीं है, हमारा लक्ष्य है कि हिंदुत्व के मूल पर एक मजबूत देश का निर्माण करना।

भागवत ने कहा कि आरएसएस का लक्ष्य है मजबूत नेता के साथ जिसका मूल हिंदुत्व हो के जरिए मजबूत भारत का निर्माण करना। उन्होंने कहा कि यह वक्त है जब समाज में हिंदुत्व के आधार पर बदलाव लाया जाए।
संघ संचालक ने कहा कि भाजपा की एनडीए सरकार को आरएसएस रिमोट कंट्रोल नहीं कर रही है। भागवत ने अपने इस बयान के जरिए उन विपक्षी दलों को जवाब देने की कोशिश की है जो सरकार पर आरएसएस के निर्देशों पर चलने का आरोप लगाते हैं।
कई लोग संघ के बारे में गलत जानकारी लोगों के बीच पहुंचाते हैं और उन्हें इसकी गतिविधियों और लक्ष्य के बारे में पता नहीं है। भागवत ने कहा कि आरएसएस एक ऐसी संस्था है जो हर तरह की समस्या का समाधान देना चाहती है, फिर वह भारत की हो या पूरे विश्व की।

हिंदुत्व भारत का मूल है और यही भारत की पहचान है। हिंदुत्व की विचारधारा को किसी एक समुदाय विशेष या धर्म से जोड़ना गलत है। भागवत ने कहा कि जब भी कोई संघ में शामिल होता है तो उनसे उनके धर्म और जाति के बारे में नहीं पूछा जाता है।

TOPPOPULARRECENT