RSS के आर्मी स्कूल पर अखिलेश का हमला, कहा- वहां सिखाई जाएगी मॉब लिंचिंग

RSS के आर्मी स्कूल पर अखिलेश का हमला, कहा- वहां सिखाई जाएगी मॉब लिंचिंग

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बुलंदशहर में आर्मी स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव पर समाजवादी पार्टी भड़क उठी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि आर्मी स्कूल जब देश में मौजूद हैं, तो आरएसएस का स्कूल क्यों? उन्होंने आरएसएस की विचारधारा का जिक्र करते हुए कहा कि उनके स्कूल में मॉब लिंचिंग और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के तरीके ही सिखाए जाएंगे.

बता दें की बुलंदशहर में RSS ने पूर्व सर संघचालक प्रोफेसर राजेंद्र सिंह अज्जू भैया के नाम पर आर्मी स्कूल खोले जाने का प्रस्ताव किया है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस प्रस्ताव का विरोध किया है.अखिलेश यादव ने कहा कि 40 करोड़ से खोला जा रहा RSS का आर्मी स्कूल कई संदेह पैदा करता है. जब पहले से ही सरकार के स्तर पर आर्मी स्कूल खोले जा चुके हैं, तो अब RSS के स्कूल की उपयोगिता और आवश्यकता क्या है.अखिलेश यादव ने बताया कि पहले से ही पांच मिलिट्री स्कूल संचालित हो रहे हैं. इसमें से दो राजस्थान के अजमेर और धौलपुर, कर्नाटक के बेंगलुरु और बेलगाम और एक हिमाचल प्रदेश के चैल में है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक सैनिक स्कूल है, जबकि 3 सैनिक स्कूल सपा सरकार में झांसी, अमेठी और मैनपुरी में स्थापित हुए.

अखिलेश यादव ने कहा कि मिलिट्री स्कूल में जल, थल और नभ सेना के लिए जांबाज नौजवान तैयार किए जाते हैं. केंद्र सरकार ऐसे स्कूल खुद संचालित कर रही है, तो राष्ट्रीय धारा से अलग सैनिक संस्थान बनाने का RSS का औचित्य क्या है? उन्होंने कहा कि RSS अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए जब ऐसा स्कूल खोलेगी, तो वहां मॉब लिंचिंग और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के तौर तरीके ही सिखाए जाएंगे.

Top Stories