Tuesday , November 21 2017
Home / India / RSS के पास है सरकार का रिमोट : सोनिया

RSS के पास है सरकार का रिमोट : सोनिया

नई दिल्ली: क्रांग्रेस सदर सोनिया गांधी ने मंगल के रोज़ कांग्रेस वर्किग कमिटी की बैठक में कई मुद्दों पर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए हुकूमत पर तीखा हमला बोला। सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार के कहने और करने में बहुत फर्क है।

असल में तो मोदी सरकार का रिमोट तो आरएसएस के पास है। यही नहीं सोनिया ने पाकिस्तान पर मोदी सरकार के रूख की भी जमकर तन्कीद की। लैंड एक्विजिशन बिल को वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले पर सोनिया गांधी ने कहा, लैंड बिल पर कदम पीछे खींचने के फैसले से ज़ाहिर होता है कि हुकूमत जमीनी हकीकत से दूर है। मोदी सरकार अपने कहने और करने में बुरी तरह नाकाम हुई है। सोनिया ने यह भी कहा कि हुकूमत मीडिया में कामयाबियों के बारे में जो कुछ कह रही है, वह हकीकत से दूर है।

सोनिया ने कहा कि नौकरियां देने का वादा या मेक इन इंडिया के नारे पर जितना कम बोला जाए, उतना ही अच्छा है। कांग्रेस सदर ने बीजेपी पर मीडिया को डराने का भी इल्ज़ाम लगाया है, मीडिया को नोटिस का डर दिखाकर या दूसरे तरीकों से धमकाया जा रहा है।

उधर, कांग्रेस वर्किग कमिटी की बैठक को लेकर माना जा रहा है कि मंगल के रोज़ कुछ अहम तकनीकी फैसले किए जा सकते हैं, जिससे यह पैगाम दिया जाएगा कि पार्टी के लीडर कांग्रेस सदर के तौर पर सोनिया गांधी और नायब सदर के तौर पर राहुल गांधी को बनाए रखना चाहते हैं।

इस बैठक में फैसला लिया गया कि कांग्रेस दिल्ली में लैंड बिल के मुद्दे पर 20 तारीख को रैली करेगी। राहुल गांधी 19 तारीख को बिहार जाएंगे और 21 सितंबर को वृंदालन जाएंगे।

सोनिया गांधी का मौजूदा मुद्दत इस साल के आखिरी में खत्म हो रहा है। ज़राये का कहना है कि पार्टी के नायब सदर राहुल गांधी अभी पार्टी चीफ का जिम्मा लेने के लिए फिलहाल तैयार नहीं हैं।

बिहार इंतेखाबात के मद्देनजर पार्टी कियादत में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जा रहा है। हाल के दिनों में सचिन पायलट ने भी राहुल को कमान सौंपे जाने की मांग की थी लेकिन फिलहाल ऐसा लग नही रहा है कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान यानी बागडोर सौंपी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT