Saturday , November 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / RSS चीफ मोहन भगवत समेत सन्नी लियोनी “इंडियन मुजाहिद्दीन” के टारगेट पर

RSS चीफ मोहन भगवत समेत सन्नी लियोनी “इंडियन मुजाहिद्दीन” के टारगेट पर

रांची : सन्नी लियोनी इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के आतंकियों के निशाने पर हैं. आइएम के दहशतगर्द नुमान ने सेक्यूरिटी एजेंसियों को दिये बयान में इसका खुलासा किया है. हालांकि उसने इसकी वजह नहीं बतायी है. नुमान को पुलिस ने 27 अक्तूबर 2013 को भाजपा की हुंकार रैली के दौरान गांधी मैदान और पटना रेलवे स्टेशन में हुए सीरियल ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तार किया था. रैली को नरेंद्र मोदी (तब वजीरे आजम नहीं) ने खिताब किया था. नुमान रांची के धुर्वा थाना इलाके के सीठियो गांव का रहनेवाला है. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने नुमान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 
 
कौन-कौन लोग हैं टारगेट पर : नुमान ने बताया है कि आइएम ने दो तरह का टारगेट तय किया है. जिन व्यक्तियों को टारगेट में रखा गया है, उनमें पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा आरएसएस चीफ मोहन भागवत, सिनियर रिपोर्टर अरुण शौरी, आचार्य धर्मेंद्र, प्रवीण तोगड़िया, एलके आडवाणी, आरएसएस व बजरंग दल के लिडर, भोजपुरी गायक पवन सिंह, भाजपा सदर अमित शाह. नुमान ने आखिरी नाम सन्नी लियोनी का लिया.

किन-किन जगहों पर निशाना बनाने की तैयारी : इस दहशतगर्द संगठन ने जिन तारीखी धरोहरों को निशाने पर रखा है, उनमें दिल्ली के लोटस टेंपल, अहमदिया मसजिद का दफ्तर गुरुदासपुर के मसजिद खादियां के बाहर (जहां भीड़ रहती है), अजमेर शरीफ, पंजाब के अमृतसर के गोल्डेन टेंपल, दिल्ली मेट्रो के अलावा वैसे मॉल और पार्क जहां पर लड़के-लड़कियां घुमते रहते हैं. अजमेर शरीफ को निशाना बनाये जाने की वजह उसने  कैटरीना कैफ व अन्य फिल्मी हस्तियों को वहां अहमियत देना बताया है.

TOPPOPULARRECENT