Tuesday , November 21 2017
Home / India / RSS लीडर इंद्रेश कुमार की अपील- मदरसों में पढ़ाई जाए देशभक्त मुस्लमानों की कहानी

RSS लीडर इंद्रेश कुमार की अपील- मदरसों में पढ़ाई जाए देशभक्त मुस्लमानों की कहानी

नई दिल्ली : आर एस एस के एक बुज़ुर्ग लीडर इंद्रेश ने कुमार रविवार को मदरसा में पढ़ने वाले तालिबे इल्मों को देशभक्त मुस्लिम शख्स‍ियतों से वाक़िफ़ करवाने की जरूरत पर ज़ोर दिया. उन्होंने कम्युनिटी केमज़हबी लीडरों से इस सिम्त में पहल करने की अपील की.

संघ के बुज़ुर्ग प्रमोशनल इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘तालिबे इल्मों को मुनासिब बुनियादी तरबियत दिया जाना चाहिए. बच्चों को देश से मुहब्बत करने के बारे में बताया जाना चाहिए. बहादुर शाह जफर जैसे लोगों की जीवनी से वाक़िफ़ करवाया जाना चाहिए. इसकी जरूरत है, इसलिए मैं मुस्लिम मौलानाओं , इमामों और मौलवियों से इस मोज़ू पर आगे आने का दरखास्त करता हूं.’
उन्होंने आगे कहा, ‘उन्हें टर्बियति प्रोग्राम के दौरान बच्चों को देश से मोहब्बत करने के बारे में बताना चाहिए ताकि वह जब मदरसा से बाहर आए तो देशभक्ति, कोमिवाद और इस्लाम को समझ सके.’ राजधानी में हाल ही एक प्रोग्राम से मुखातिब हो कर कुमार ने कहा कि कट्टरपंथी अनासिर को इस मोज़ू पर इंसानी और तरक़्क़ी के नज़रिये से गौर करना चाहिए, क्योंकि अब ऐसी तालीम की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि इस मोज़ू को सियासी रंग नहीं दिया जाना चाहिए, बल्कि देश में हम आहंगी और तरक़्क़ी नज़रिये से गौर किए जाने की जरूरत है.

TOPPOPULARRECENT