Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / गौरक्षा और आरएसएस: संघ की कानपुर स्थित गौशाला में मरी है सबसे ज्यादा गायें

गौरक्षा और आरएसएस: संघ की कानपुर स्थित गौशाला में मरी है सबसे ज्यादा गायें

कानपुर में संघ एक गौशाला चलाता हैं यहाँ सबसे ज्यादा गाये मारी गई हैं। इस बात का दावा किया है कांग्रेस नेता अजय कुमार ने।
टीवी चैनल न्यूज-18 पर जाका जैकब के कार्यक्रम में डिबेट में कांग्रेस नेता अजय कुमार और भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम शामिल थे। इस डिबेट में केंद्र सरकार द्वारा हत्या के लिए पशुओं की बाजार से खरीदारी पर रोक लगाने के मुद्दे पर बहस हो रही थी।

जिस दौरान कांग्रेस नेता अजय कुमार ने बीजेपी और आरएसएस पर गंभीर आरोप लगाए।
उन्होंने कहा कि बीजेपी देश ,में धार्मिक ध्रुवीकरण करना चाहती है। नहीं तो राजस्थान की सरकारी गौशाला में नहीं मरी होती और सबसे ज्यादा गायें तो कानपुर स्थित आरएसएस की गौशाला में हुई हैं।
इसके अलावा जहाँ यूपी में भाजपा बूचड़खानों को बंद करवाने पर उतारू है। वहीँ भाजपा नेता संगीत सोम बीफ एक्सपोर्टर कंपनी “अल दुआ” के मालिक हैं जो खुद को सबसे बड़ा बीफ एक्सपोर्टर बताती है।
कांग्रेस नेता के आरोपों पर सफाई देते हुए भाजपा प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि इस नोटिफिकेशन के पीछे केंद्र सरकार का मकसद मवेशियों की तस्करी पर रोक लगाना और पशु बाजार को नियमित करना है।
उन्होंने इस बात का खंडन किया कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में गोहत्या पर पाबंदी लगाई है।
इस दौरान डिबेट में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार वीर संघवी का कहना है कि केंद्र सरकार इस फैसले से भारत के संघीय ढांचे के खिलाफ है। सरकार देश के बड़े मुद्दों पर से ध्यान हटाने के लिए ऐसे मुद्दों को तूल दे रही है।
सरकार के इस फैसले से मीट एक्सपोर्ट और लेदर एक्सपोर्ट कंपनिया काफी प्रभावित हो सकती हैं।

आल इंडिया लाइव स्टॉक एंड मीट एसोसिएशन के डीबी सब्बरवाल के मुताबिक बेटे साल भारत ने 14 अरब डॉलर का बीफ एक्सपोर्ट और 13 अरब डॉलर के लेदर गुड्स एक्सपोर्ट किए थे।
सब्बरवाल ने बताया कि भारत भैंस के मीट का दुनिया का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर है।

TOPPOPULARRECENT