Saturday , December 16 2017

असम में RSS और VHP चला रहे हैं हथियार प्रशिक्षण केन्द्र, उच्च स्तरीय जांच की मांग

असम प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विहिप राज्य के कुछ क्षेत्रों में हथियार चलाने का प्रशिक्षण केन्द्र चला रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आरएसएस के सहयोगी संगठन बजरंग दल और विहिप के लोग राज्य के नालबाड़ी और होजोई के दूरदराज के क्षेत्रों में युवा लड़के और लड़कियों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण दे रही हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा होजोई के गीता आश्रम में बजरंग दल ने अपने कार्यकर्ताओं को हाल ही में छोटे और बड़े घातक हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी है। इसी तरह नालबाड़ी में भी वीएचपी महिला विंग दुर्गा वाहीनी को हथियारों की ट्रेनिंग दी गई है।

उन्होंने कहा कि बिना लाइसेंस के हथियार चलाना अपराध है तो इन संगठनों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। इस मामले की शिकायत करने के लिए उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा, लेकिन उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया। मामले की लिखित शिकायत उन्होंने गृह मंत्रालय में कर दी है।

प्रशिक्षण शिविर चलाने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन प्रशिक्षित लोगों द्वारा बजरंग दल और विहिप कांग्रेस के लोगों पर हमला करना चाहता है। श्री रिपुन बोरा ने कथित हथियार प्रशिक्षण का एक वीडियो दिखाते हुए उसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है, क्योंकि इससे लोगों की सुरक्षा को गंभीर खतरा है। उन्होंने कहा कि हथियार चलाने की ट्रेनिंग का वीडियो फुटेज मिलने के बाद भी राज्य सरकार और इंटेलिजेंस एजेंसी ऐसी गतिविधियों को रोकने में पूरी तरह विफल रही।

TOPPOPULARRECENT