Monday , July 23 2018

नीतीश के राज में RSS जबर्दस्त कर रहा विस्तार, कभी CM ने संघ मुक्त भारत का दिया था नारा

बिहार में जदयू-भाजपा की सरकार बनने के बाद RSS प्रदेश में संगठन को मजबूत करने और उसके विस्तारीकरण का काम तेजी से चल रहा है।

बिहार प्रवास पर RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को पटना के शाखा मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह लगातार बिहार दौरे पर इसलिए आ रहे हैं ताकि प्रदेश में संगठन मजबूत हो और उसका विस्तार किया जा सके।

RSS प्रमुख के लगातार हो रहे बिहार दौरे इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री के ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का जवाब ‘संघ मुक्त भारत’ से दिया करते थे।

मगर जब से पिछले साल जदयू और भाजपा की गठबंधन सरकार बनी है तब से मोहन भागवत लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और यहां पर संघ की मजबूती और विस्तारीकरण का काम चल रहा है।

प्रदेश में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि उनके लगातार बिहार दौरे विपक्षी दलों के नजरों में खटकने लगा है और वह तरह तरह की बातें और अफवाह फैला रहे हैं।

मोहन भागवत ने कहा कि विपक्षी दलों को लग रहा है कि उनके लगातार बिहार दौरे 2019 के लोकसभा चुनाव के देखते हुए हो रहे हैं, मगर हकीकत यह है कि वह प्रदेश में केवल RSS को और मजबूत करने के लिए यहां आ रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT