RSS का पहला मदरसा उत्तराखंड में बनना तय!

RSS का पहला मदरसा उत्तराखंड में बनना तय!

अब तक हमने सुना ही था कि आरएसएस मुल्क में मदरसे खोलेगी लेकिन संघ इसे अमली जामा पहनाने जा रहा है। आरएसएस का पहला मदरसा उत्तराखंड में खुलना तय हो गया है…इसके लिए जमीन भी खरीद ली गयी है और जल्द ही इसका तामीरी काम भी शुरू होने जा रहा है।

इन मदरसों को RSS राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के जरिये खोलेगा। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच आरएसएस का ही सहयोगी सन्गठन है। इसके जरिये मुस्लिम समुदाय के युवाओं को बेहतर शिक्षा देकर कहीं न कहीं बीजेपी की पैठ मुस्लिम समुदाय में बनाने की तयारी है।

जी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, उत्तरखण्ड में इस समय करीब 20 हज़ार से ज्यादा बच्चे राज्य के 297 मदरसों में तालीम ले रहे हैं। आरएसएस की चिंता ये है कि इन मदरसों में आधुनिक शिक्षा का अभाव है।

जो भी छात्र मदरसों में पढ़ाई कर रहे हैं उनको सिर्फ मुस्लिम धर्म की ही शिक्षा दी जाती रही है। जबकि आज के दौर में परम्परागत पढ़ाई के साथ साथ कम्प्यूटर और विज्ञान की पढ़ाई की भी आवश्यकता है।

आरएसएस लंबे समय से इस पर काम कर रहा है। उत्तराखण्ड में हर जिले में एक मदरसा खोले जाने की योजना है। इसके लिए राज्य सरकार से भी बातचीत चल रही है। सबसे पहले देहरादून में ही आधुनिक मदरसा खुलेगा। आरएसएस के मदरसे के लिए लिये राज्य सरकार भी जमीन दे सकती है।

Top Stories