आगरा: संघ के कार्यकर्ताओं ने किया थाने पर हमला, दारोगा की बाइक को लगाई आग और पिस्टल छीना

आगरा: संघ के कार्यकर्ताओं ने किया थाने पर हमला, दारोगा की बाइक को लगाई आग और पिस्टल छीना
Click for full image

आगरा के फतेहपुर सीकरी थाने में शनिवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर गुंडई दिखाई। संघ कार्यकर्ताओं ने लगभग छह घंटों तक हंगामा करते रहे। इतना ही उन्होंने पुलिस वालों से हाथापाई की और सीओ अछनेरा रविकांत पाराशर को थप्पड़ जड़ दिया।

वे सभी संघ प्रचारक समेत नौ लोगों को, जो डकैती के मुकदमे में जेल में बंद थे, छुड़ाने थाना पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं, नाकाम रहने पर दारोगा को पीटा और उनका पिस्टल छीनकर उनकी बाइक में आग लगा दी।

दरअसल, फतेहपुर सीकरी निवासी मुवीन और रिजवान नाम के दो लोगों के साथ शुक्रवार को कुछ लोगों ने मारपीट की थी। इसके बाद मुवीन के परिजनों ने संघ प्रचारक विक्रांत फौजदार, सागर चौधरी, ओमी समेत नौ लोगों के खिलाफ डकैती और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इसके बाद संघ से जुड़े लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे बजरंग दल और विहिप के लोग भीड़ लेकर थाने पहुंच गए। उन्होने संघ प्रचारक समेत सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा लेने और इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग की। इसके बाद काफी देर तक पुलिस और कार्यकर्ताओं में बहस हुई और उन्होंने सीओ अछनेरा रविकांत पाराशर को थप्पड़ जड़ दिया।

यह देखते ही पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। उसके बाद उभर से भी पथराव किया जाने लगा। इसके बाद पुलिस ने जगमोहन चाहर, सागर चौधरी, उदयवीर सिंह, हेमेंद्र तिवारी और ओमी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर सदर थाने भेज दिया।

इसकी जानकारी मिलते ही शाम साढ़े सात बजे भाजपा और हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता फिर से सदर थाने आ धमके, जिनके साथ विधायक चौधरी उदयभान सिंह भी थे। लेकिन कुछ देर बाद विधायक उदयभान सिंह वहां के चले गए। इसके बाद संघ कार्यकर्ताओं ने हवालात का ताला तोड़कर आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश की।

इस दौरान उन्हों एसपी सिटी सुशील घुले से धक्का-मुक्की की और प्रतापपुरा चौराहे से गुजर रहे थाना प्रभारी केदारनगर संतोष कुमार को भी बीच रास्ते में रोककर उनका सर्विस पिस्टल छीन लिया। इतना ही नहीं उनके साथ मारपीट की और उनके बाइक को आग लगा दी। एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि हवालात तोड़ने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश जारी है।

Top Stories