Saturday , May 26 2018

RSS कार्यकर्ता ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कुलपति को लिखा-कैंपस में लगानी है संघ की शाखा

आरएसएस कार्यकर्ता ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर को पत्र लिखकर परिसर में शाखा लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की है। संघ कार्यकर्ताओं ने तर्क दिया कि ताकि अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के बीच दक्षिणपंथी संगठन को लेकर गलत धारणा हटाई जा सके। उन्होंने कहा कि संगठन की असली विचारधारा से छात्रों को परिचित कराना महत्वपूर्ण है।

आरएसएस कार्यकर्ता मोहम्मद आमिर राशिद ने अपने पत्र में कहा है- आरएसएस के बारे में छात्रों को सच जानना बहुत जरूरी है।बहुत से छात्र संघ के बारे में गलत बातें कहते हैं और भ्रम फैलाते हैं। संघ बिना किसी धार्मिक भेदभाव के राष्ट्र सेवा करता है। अगर एक बार शाखा लगने लगी तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के मन से सघ को लेकर गलत धारणा खत्म हो जाएगी।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने इस बाबत प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा-यह एक शैक्षणिक संस्थान है न कि राजनीतिक। संघ की विचारधारा फू डालने की है, हम कैंपस में उनके घुसने का विरोध करेंगे।

अगर जरूरत पड़ी तो छात्र लड़ाई भी करेंगे। विश्वविद्यालय के स्टाफ शैफी किदवई ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।अगर कोई प्रार्थना पत्र आया होगा तो कुलपति इस पर निर्णय लेंगे। उधर अलीगढ़ के विधायक दलवीर सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में शाखा लगाने में कोई नुकसान नहीं है, मगर क्या कोई इसमें शिरकत करेगा?

TOPPOPULARRECENT