RSS के संगठन ने फिर खोला ‘चीनी’ उत्पादों के ख़िलाफ़ मोर्चा, IPL में कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करने की मांग

RSS के संगठन ने फिर खोला ‘चीनी’ उत्पादों के ख़िलाफ़ मोर्चा, IPL में कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करने की मांग
Click for full image

आरएसएस से जुड़े संगठन स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर आईपीएल 2017 में चीनी कंपनी ओप्पो के साथ हुए अनुबंध को रद्द करने की मांग की है।

दरअसल, मंच पूरे भारत में चीनी सामान के खिलाफ अभियान शुरू करने की भी योजना बना रहा है। उसका मानना है कि चीनी वस्तुएं भारतीय बाजार को कमजोर कर रही हैं।

इसलिए स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल के अभियान चला रहा स्वदेशी जागरण मंच यह भी चाहता है कि भारत चीन से निर्यात पर अपनी निर्भरता को कम करे।

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल को लिखे गए पत्र में मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक अश्विनी महाजन ने कहा कि धन राष्ट्रीय गर्व और हमारे नागरिकों तथा उद्योगों के कल्याण से अधिक महत्वपूर्ण नहीं हो सकता। इसलिए हम आपसे ओप्पो और बीसीसीआई के बीच हुए समझौते को खत्म करने की मांग करते हैं।

अश्विनी महाजन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को ओप्पो के लोगो वाले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। उन्होंने कहा कि चीनी वस्तुओं ने भारतीय बाजारों पर हमला किया है जो न केवल घरेलू उत्पादन को मार रहा है बल्कि सरकार द्वारा किए गए रोजगार निर्माण के प्रयासों पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है जिसने अब महामारी का आकार ले लिया है।

Top Stories