मशहूर मलयालम कवि पर RSS के कार्यकर्ताओं ने किया हमला, 6 लोग गिरफ्तार

मशहूर मलयालम कवि पर RSS के कार्यकर्ताओं ने किया हमला, 6 लोग गिरफ्तार
सांकेतिक

मलयालम कवि के. श्रीकुमार पर हमला करन के आरोप में केरल पुलिस ने आरएसएस से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कवि सोमवार की रात केरल के कोल्लम जिले में एक पब्लिक फंक्शन को संबोधित करने के बाद अपने घर लौट रहे थे, उस वक्त आरएसएस के छह कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया था। आरएसएस के कार्यकर्तओं ने श्रीकुमार को बुरा भला कहा और उन्हें पीटा की भी कोशिश की। हमले के दौरान कवि की कार को भी क्षति पहुंचाई गई।

मलयालम के इस मशहूर कवि ने बताया कि जब उनके ऊपर हमला किया जा रहा था तब आसपास के लोगों ने हस्तक्षेप करके उन्हें बचाया। वह किसी तरह खुद को बचाते हुए लोकल पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। इंडिया टुडे के मुताबिक श्रीकुमार ने बताया, ‘जब मैं अपनी कार में बैठ रहा था उस वक्त कुछ लोगों ने आकर मुझे खींचा और मुझे बुराभला कहने लगे। उन्होंने मुझे पीटने की भी कोशिश की, लेकिन शुक्र है कि कुछ लोगों ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मुझे बचा लिया। मुझे ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और मैं बच गया। अगर वहां मौजूद लोग समय रहते मेरी मदद नहीं करते तो मुझे पीटा भी जा सकता था।’

कवि का कहना है कि उन्होंने फंक्शन में जो भाषण दिया था हमलावरों में उसे लेकर नाराजगी थी। श्रीकुमार ने बताया कि उन्होंने अपने भाषण में लोकल मंदिर में बाउंड्री वॉल बनाने के मुद्दे पर दलित और उच्च जाति के नायरों के बीच लंबे समय से जारी तनाव को लेकर बात कही थी। फिलहाल पुलिस ने उन सभी छह लोगों को हिरासत में ले लिया है, सभी आरएसएस के कार्यकर्ता हैं। वहीं मुख्यमंत्री के ऑफिस की ओर से भी पुलिस को आदेश जारी कर सभी आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई है।

सोर्स- जनसत्ता

Top Stories