रांची की रुबीना ने निकाह के तुरंत बाद लालची पति से लिया तलाक

रांची की रुबीना ने निकाह के तुरंत बाद लालची पति से लिया तलाक
Click for full image

बदन पर लगा हल्दी का रंग भी अभी नहीं उतरा था कि निकाह के चंद घण्टे के भीतर दहेज लोभी पति के साथ अपनी जिंदगी गुजारने से इंकार करते हुए रूबाना परवीन ने तलाक ले लिया। यह मामला रांची के ग्राम चंदवे, थाना- पिठोरिया का है।

दुल्हन की इस साहसी कदम को देखते हुए गाँव वालों ने दूल्हा को जूत्ते की माला पहना दिया। चन्द मिनटों में फूल माला से लदे दूल्हे के गले में जूत्ते की माला पहना दिया गया।

दरअसल रांची जिले के चन्दवे की रहने वाली रूबाना परवीन की मंगलवार 25 अप्रैल की रात को मुमताज अंसारी नाम के शख्स से शादी होनी थी। बारात वाले भी चन्दवे गाँव पहुंच गए। चारों तरफ खुशी का माहौल था।

लेकिन अचानक लड़का पक्ष के तरफ से यह कहा गया कि Passion Pro मोटरसाइकिल नहीं, बल्कि हमें Pulsar मोटरसाइकिल गाड़ी चाहिए। इस डिमांड से लड़की वालों के होश उड़ गए।

एक छोटी सी चाय की दूकान चलाने वाले दुल्हन के पिता बशीरुद्दीन अंसारी ने लड़का से कहा कि आप तो पैशन प्रो खुद शो रूम जाकर अपनी पसंद से लिए है। सब कुछ आपकी मर्जी से चल रहा है। फिर अचानक इतनी रात को यह बात कहां से आ गयी।

इस पर वर पक्ष वाले वधू पक्ष से उलझ पड़े। बात बिगड़ गई। जब दूल्हा की मनमानी की बात दुल्हन को हुई तो लड़की खुद लड़का से रिश्ता तोड़ लिया और कहा कि मुझे लालची और दहेज के चलते शादी करने वालों के साथ नहीं जाना है। दुल्हन खुद दूल्हे से तलाक ले लिया।

Top Stories