Tuesday , December 12 2017

यूपी: दंगा के लिए सोशल मीडिया पर फैला रहे थे अफवाह, 150 के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सिकन्दरपुर कस्बे में सोशल मीडिया के जरिये साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने के मामले में 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मीडिया सूत्रों से जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने आज बताया कि जिला प्रशासन की नजर सोशल मीडिया पर है। कल 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया, जिन्होंने व्हाट्सअप, टिवटर एवं फेसबुक के जरिए घटना के संबंध में अफवाह फैलाई थी और धार्मिक भावना भड़काने का काम किया था।

साथ ही उन्होंने बताया कि जिनके पास शस्त्र लाइसेंस हैं, उनके लाइसेंस निरस्त करने की भी कार्रवाई होगी। इस बीच, सिकन्दरपुर में आज व्यापक सुरक्षा प्रबन्ध के बीच मस्जिदों में नमाज पढी गयी। इस मौके पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने स्थिति पूर्ण नियंत्रण में होने का दावा किया है।

ज्ञात रहे की कुछ दिन पहले सिकन्दरपुर कस्बे में विजयादशमी एवं मोहर्रम के दौरान साम्प्रदायिक उपद्रव हो गया था। इसके बाद धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लगायी गयी। दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था। कस्बे में शांति व्यवस्था कायम करने के लिये भारी पुलिस एवं पीएसी बल तैनात किया गया था।

TOPPOPULARRECENT