Friday , July 20 2018

VIDEO : फ्लाइंग टैक्सी के बाद ‘फ्लाइंग ट्रेन, जो जल्द ही विमानों को रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को छोड़ेंगे

एक आमूल परिवर्तन नई ‘फ्लाइ्ंग ट्रेन’ कॉन्सेप्ट क्रांतिकारी बदलाव कर सकते हैं। जिस तरह से हम हवाई यात्रा करते हैं उसी तरह अब हम जल्द ही ट्रेन से सिधे हवाई जहाज के रूप में यात्रा कर सकेंगे और बोर्डिंग में होने वाली दिक्कतें खत्म हो सकती हैं. अक्का टेक्नोलॉजीज ने अपने ‘लिंक एंड फ्लाई’ एयरक्राफ्ट डिज़ाइन का अनावरण किया है, जो एक मॉड्यूलर क्राफ्ट की कल्पना करता है जो बोर्डिंग प्रक्रिया को तेज करने के लिए एक यात्री कोच को डिटेक्टेबल पंखों पर निर्भर बनाता है, और हवाई अड्डे से आने से पहले कहीं अधिक आसान बनाता है।

एक आश्चर्यजनक अवधारणा वीडियो दिखाता है कि ऐसी प्रणाली कैसे काम कर सकती है, यात्रियों या माल ढुलाई के विकल्प के साथ, और एक ट्रेन कार में बदल जाती है जो स्थानीय स्टेशनों पर ड्रॉप-ऑफ करती है। एरोस्पेस फेस्टिवल एटोइलस में अपने उल्लेखनीय लिंक एंड फ्लाई सिमुलेशन के लिए उत्पाद विपणन श्रेणी में अक्का को सर्वश्रेष्ठ फिल्म से सम्मानित किया गया था।

अवधारणा वीडियो दिखाता है कि कैसे पूरे सिस्टम पर क्लिक करने के लिए टर्मैक पर घुसने से पहले यात्री / माल ढुलाई को पंखों से स्वतंत्र रूप से बोर्ड किया जा सकता था। वीडियो में एक शिल्प का विवरण है जो अधिकतम 39,800 फीट की अधिकतम ऊंचाई पर जा सकता है, जिसमें लगभग 600 मील प्रति घंटा की गति शामिल है। अक्का के लिंक एंड फ्लाई अवधारणा शिल्प 48.8 मीटर पंखों के साथ 33.8 मीटर लंबा और 8.2 मीटर ऊंचा है। और माल ढुलाई में, यह एक ड्रोन के रूप में भी काम कर सकता है।

अक्का की अवधारणा मॉड्यूलर शिल्प के बढ़ते क्षेत्र में नवीनतम है जो अनिवार्य रूप से आसमान से सड़कों तक जा सकती है। सीईओ मॉरीस रिची ने ब्लूमबर्ग क्विंट से कहा, ‘विमानों को अधिक कुशल, कम प्रदूषण और कम शोर बनने की जरूरत है।’ ‘हमारी भूमिका है कि हम अपने ग्राहकों को भविष्य की प्रौद्योगिकियों पर इंगित करें।’

उदाहरण के लिए, नासा और उबर, इस साल के शुरू में वे एक उड़ान टैक्सी प्रणाली पर शहरी क्षेत्रों में काम करेगा। यह खुलासा किया गया था कि उड़ान टैक्सी स्टार्टअप जॉबी एविएशन और किट्टी हॉक को पिछले साल अमेरिकी सेना से जमीन पर अपने विचार प्राप्त करने के लिए $ 2 मिलियन प्राप्त हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT