झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से सबा करीम का नाम गायब, मचा बवाल!

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से सबा करीम का नाम गायब, मचा बवाल!

झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के करीब आते ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। सदस्यता सूची में कई तरह की गड़बड़ीयां सामने आ रही है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, इस सूची में कई भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशन) सबा करीम और केवीपी राव जैसे क्रिकेटर का नाम नहीं है। दोनों का नाम 2017 की सदस्यता सूची में दर्ज है मगर 2019 की लिस्ट में गायब है। दोनों पूर्व क्रिकेटर अविभाजित बिहार टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

यह पहला अवसर नहीं है जब सबा करीम को जेएससीए से बाहर किया गया है। 2006 में जेएससीए के हाई प्रोफाइल चुनाव में जब सबा ने अध्यक्ष पद के लिए खड़े राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री सुदेश महतो का समर्थन किया था, तब जीतने के बाद अमिताभ चौधरी गुट ने उन्हें जेएससीए से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

लेकिन जब उन्हें जीएम बनाया गया तो एक बार फिर जेएससीए में उनकी वापसी हो गई। अविभाजित बिहार की ओर से 54 प्रथम श्रेणी मैचों में 212 विकेट लेने वाले केवीपी राव को भी बिना सूचना दिए जेएससीए ने बाहर कर दिया है।

जेएससीए के अध्यक्ष कुलदीप सिंह से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने इससे अपना पल्ला झाड़ लिया। और इस संबंध में कोई बयान देने से मना कर दिया।

Top Stories