Sunday , December 17 2017

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने इंग्लैंड के इस स्टार बैट्समैन को किया चोटिल

विश्व के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का ख्वाब अपने पिता की तरह बेहतरीन क्रिकेटर बनने का है।

बेटे के सपने को साकार करने के लिए पिता ने उन्हें इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान के पास ही एक घर भी दिया है ताकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को प्रैक्टिस में कोई दिक्कत ना आए।

अर्जुन कितने घातक गेंदबाज बनकर उभर रहे हैं ये देखने को भी मिल गया है। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को भी अपनी गेंदबाजी से ना सिर्फ परेशान किया बल्कि उन्हें चोटिल भी कर दिया। हुआ यूं कि 6 जुलाई से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने से पहले बेयरस्टो नेट प्रैक्टिस कर रहे थे।

बेयरस्टो अर्जुन की पहली ही गेंद खेल रहे थे, जोकि यॉर्कर थी। बॉल सीधे बेयरस्टो के टखने पर लगी, जिसके चलते बेयरस्टो दर्द से परेशान होकर नेट से बाहर चले गए।

हालांकि बेयरस्टो की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उम्मीद है कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 6 जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में फाफ डु प्लेसिस नहीं खेलेंगे। उनकी जगह डीन एल्गर टीम की कप्तानी करेंगे। डु प्लेसिस की पत्नी ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है।

ऐसे में डु प्लेसिस उनके साथ ही रहना चाहता हैं, इसी कारण वह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। डु प्लेसिस ने बच्चे के जन्म के कारण ही टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। तब उनकी पत्नी ने बच्चे को जन्म नहीं दिया था।

हाल ही में अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद डु प्लेसिस के पहले टेस्ट में खेलने की संभावना थी, लेकिन अब वह इससे दूर रहेंगे। मध्य क्रम में उनकी जगह थेयुनिस डी ब्रयून या एइडेन मार्कराम को मिल सकती है।

 

TOPPOPULARRECENT