VIDEO: नरेन्द्र मोदी किम जोंग जितने ताकतवर बनकर भी संविधान नहीं बदल सकते- ओवैसी

VIDEO: नरेन्द्र मोदी किम जोंग जितने ताकतवर बनकर भी संविधान नहीं बदल सकते- ओवैसी
Click for full image
फोटो: आज तक

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2018 के अहम सत्र सैफ्रन एंड द साउथ में राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं ने शिरकत की. इस सत्र में कांग्रेस नेता दिनेश गुंडो राव, टीआरएस सांसद बी विनोद कुमार, असदुद्दीन ओवैसी, मणिशंकर अय्यर ने शिरकत की.

इस सत्र के दौरान ओवैसी ने कहा कि देश में बीजेपी सरकार कितनी भी ताकतवर हो जाए संविधान के साथ खिलवाड़ करने की क्षमता उसमें नहीं आएगी. पीएम मोदी पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि यदि पीएम उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग जितने ताकतवर भी बन जाएं तो संविधान बदलना नामुमकिन है.

ओवैसी ने कहा कि कम्युनल पॉलिटिक्स कर्नाटक में अभी भी जारी है क्योंकि वहां उन्हें घुसने की इजाजत नहीं है. वहां सत्तारूढ पार्टी और विपक्ष में बैठी पार्टी सिर्फ कम्युनल पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं और मेरी पार्टी को घुसने की इजाजत नहीं देते.

इस सत्र के दौरान राजदीप सरदेसाई ने पूछा कि आजादी के 70 साल बाद भी बीजेपी क्यों दक्षिण भारत में अपना राजनीतिक वजूद नहीं खड़ा कर सकी है? इस सवाल के जवाब में बीजेपी नेता ने कहा कि ओवैसी की पार्टी बीजेपी पर सवाल उठा रही है लेकिन वह खुद 70 साल में हैदराबाद के बाहर अपना राजनीतिक अस्तित्व नहीं बना पाई है. इस जवाब पर मंच पर मौजूद ओवैसी ने बीजेपी नेता को आगामी चुनाव में एक सीट पर लड़ने की चुनौती दी.

ओवैसी ने कहा कि संसद में बीजेपी को मौजूदा समय से ज्यादा सांसद भी मिल जाएं तो भी वह देश के संविधान को नहीं बदल सकते हैं. ओवैसी ने कहा कि यदि खुद प्रधानमंत्री मोदी उत्तर कोरिया के तानाशाह जैसे भी बन जाएं देश के संविधान के साथ वह छेड़छाड़ नहीं कर सकते.

 

सोर्स- आजतक

 

Top Stories