Friday , July 20 2018

भगवा रंग पूरे तिरंगे पर नहीं फैलना चाहिए: कमल हासन

चेन्नई: अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने भाजपा और हिंदुत्ववादी ताकतों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग का अपना स्थान है लेकिन यह तिरंगे पर पूरी तरह से फैलना नहीं चाहिए।

खबर के मुताबिक,नवगठित राजनीतिक पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के अध्यक्ष कमल हासन ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज में भी भगवा रंग है। लेकिन मैं सिर्फ यह कहना चाह रहा हूं कि यह रंग पूरे ध्वज पर नहीं फैलना चाहिए।

तमिल साप्ताहिक पत्रिका आनंद विकातन में अपने नवीनतम कॉलम में कमल ने कहा कि वह तिरंगे में भगवा रंग की पट्टी का अपमान नहीं कर रहे हैं। भगवा रंग साहस और त्याग की महत्ता का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र की सफलता के लिए किसी को भी हमारे संविधान को तैयार करने में भीमराव अंबेडकर और अलाडी कृष्णास्वामी अय्यर के योगदान को नहीं भूलना चाहिए। अपनी मुख्य राजनीतिक विचारधारा पर कमल हासन ने कहा कि वह किसी एक ‘वाद’ के संकीर्ण दायरे में बंधे नहीं रहना चाहते हैं।

कमल ने यह भी कहा वह यहां पास ही अपने साथी अभिनेता रजनीकांत से गुपचुप तरीके से मिले हैं और उन्हें अपनी पार्टी को आगे ले जाने की योजना के बारे में बताया है।

TOPPOPULARRECENT