Sunday , February 25 2018

भगवा संगठनों का ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने पर स्कूल से छात्रों को निकालने का आरोप

रतलाम: मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के नामली शहर में सोमवार को हिंदुत्व संगठनों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि भारत माता की जय के नारा लगाने के कारण कुछ दिनों पहले एक विद्यालय ने 20 छात्रों को हटा दिया। बंद के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, जबकि स्कूल ने इन आरोपों को खारिज किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिंदुत्व संगठनों का आरोप है कि गुरुवार को स्कूल में भारत माता की जय के नारा लगाने पर कन्वेंट स्कूल प्रशासन ने 20 छात्रों को स्कूल से निकाल दिया है। जबकि मध्य प्रदेश कैथोलिक चर्च के सार्वजनिक संपर्क अधिकारी फादर मारिया स्टीफन ने कहा कि 11 जनवरी की सुबह में हमेशा की तरह एक प्रार्थना हुई, जिसमें राष्ट्रीय गीत के कुछ ही देर बाद नौवीं कक्षा के कुछ छात्रों ने वन्दे मातरम् के नारे लगाने शुरू कर दिए और नाचने लगे और इस तरह उन्होंने वंदेमातरम् का अपमान किया।

स्टीफन ने कहा कि वंदे मातरम का अपमान देखकर वहाँ मौजूद सिस्टर परेशान हो गई और ऐसा कर रहे बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा करना बंद नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्टीफन ने जोर देकर कहा कि छात्रों को न तो स्कूल से निकाला गया है और न ही उन्हें परीक्षा में बैठने से माना किया गया है, जैसा कि कुछ न्यूज़ पोर्टल पर दावा किया गया है। स्टीफन ने कहा कि स्कूल में जो भी हो रहा था वह सभी योजनाबद्ध है।

उधर रतलाम के पुलिस इंस्पेक्टर अमित सिन्हा का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह समझ में नहीं आया कि उन बच्चों के साथ कोई दुर्व्यवहार किया गया है, फिर भी इसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT