Friday , April 20 2018

जज कोर्ट में आए… आधे घंटे तक एकदम खामोश रहे… और अचानक बोले- बेल ग्रांटेड

काला हिरण शिकार केस में दोषी पाए जाने के बाद दो दिन से जेल में बंद बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार सलमान खान को जमानत मिल गई है. यानी आज रात उन्हें जोधपुर की जेल में नहीं गुजारनी पड़ेगी.

शुक्रवार को जोधपुर के सेशंस कोर्ट में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज सुबह 10.30 बजे इस मामले में फैसला आना था. हालांकि, शुक्रवार देर रात ही जज रवींद्र कुमार जोशी का तबादला हो गया था, बावजूद इसके उन्होंने ही आज सलमान की जमानत पर सुनवाई की और अपना फैसला सुनाया.

शनिवार सुबह कोर्ट रूम पहुंचने के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान खान के वकील की दलीलों को एक बार फिर सुना. जिन्होंने सलमान को जमानत देने की मांग की. वहीं, सरकारी वकील इसका विरोध करते रहे. दोनों पक्षों को सुनने के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी ने कहा था कि वो लंच के बाद अपना फैसला सुनाएंगे.

लंच के बाद क्या हुआ

लंच के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी कोर्ट रूम पहुंचे. इस दौरान सलमान खान के वकील और सरकारी वकील भी मौजूद थे. कोर्ट रूम में पहुंचने के बाद रवींद्र कुमार जोशी अपनी सीट पर बैठे रहे. करीब आधे घंटे तक वो एकदम खामोश रहे. इस दौरान वो कोर्ट रूम में इधर-उधर देखते रहे. दीवारों की तरफ देखते रहे. छत की तरफ देखते रहे और सन्नाटे के बीच उन्होंने करीब आधा घंटे बाद अचानक कहा, ‘बेल ग्रांटेड’. इस तरह पांच साल की सजा पाए सलमान को जमानत मिल गई और अब संभव है कि वो शाम तक जेल से रिहा हो जाएंगे.

TOPPOPULARRECENT