Sunday , February 25 2018

बाबरी मस्जिद शिफ्ट की बात करने वाले सलमान नदवी को मुस्लिम पर्सनल लॉ ने दिखाया बाहर का रास्ता!

हैदराबाद। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने सलमान हुसैन नदवी को बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसी के साथ बाबरी मस्जिद मामले पर भी बोर्ड का रुख कायम है। हालांकि अभी अधिकारी प्रेस रीलिज या किसी भी तरह के बयान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के तरफ से नहीं आया है। लेकिन हमारे सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है। तीसरे दिन की मिटिंग जारी है। किसी भी वक्त इस पर अधिकारिक बयान या प्रेस रीलिज आ सकती है बोर्ड की तरफ से।

AIMPLB ने नदवी के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि अयोध्या मामले पर कोई बातचीत नहीं होगी, बल्कि इस पर सुप्रीम कोर्ट का ही फैसला मान्य होगा।

सलमान हुसैन नदवी ने बातचीत कर मस्जिद के लिए कहीं और जमीन लेने का प्रस्ताव दिया था। गौरतलब है कि हैदराबाद में हुई ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कि बैठक के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि बाबरी मस्जिद मामले पर पर्सनल लॉ बोर्ड के पुराने रुख में कोई बदलाव नहीं आया है।

हमारा मानना है कि वह एक मस्जिद है। उन्होंने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हिंदू नेता चाहते हैं कि हम पीछे हट जाएं, पर शरीयत हमें ऐसा करने की इजाजत नहीं देती।

बैठक के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि बोर्ड अपनी दिसंबर 1990 और जनवरी 1993 वाले प्रस्ताव पर कायम है।

इसमें कहा गया है कि यह जमीन मस्जिद के लिए है और इसे न तो बेचा जा सकता है और न ही गिफ्ट किया जा सकता है। रिलीज में कहा गया है कि एक बार मस्जिद को दी गई जमीन अल्लाह की हो जाती है।

TOPPOPULARRECENT