Sunday , November 19 2017
Home / Sports / संदीप पाटिल का विवादित बयान, कहा- सौरव, सचिन और लक्ष्मण में कोच चुनने की सलाहियत नहीं

संदीप पाटिल का विवादित बयान, कहा- सौरव, सचिन और लक्ष्मण में कोच चुनने की सलाहियत नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम कोच चयन पर पूर्व मुख्य कोच रह चुके संदीप पाटिल ने बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि ने सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर को किक्रट कोच चुनने की कोई सलाहियत नहीं है इसलिए उन्हें इसका अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए।

खबरों के मुताबिक, संदीप पाटिल ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर निशाना साधते हुए कहा है कि तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण ने भले ही क्रिकेट में नाम कमाया हो और अपने हुनर का जौहर दिखाया हो लेकिन इन तीनों में से किसी ने कोच के तौर पर कभी काम नहीं किया।

उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कोई कोच अंपायर को सेलेक्ट कर सकता है या कोई अंपायर किसी कोच का चुनाव कर सकता है? गौरतलब है कि 11 जुलाई रात बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में पूर्व कप्तान रवि शास्त्री का चयन किया था।

गौरतलब है कि बताया जाता है कि कोच पद के लिए रवि शास्‍त्री और वीरेंद्र सहवाग के बीच कड़ी टक्‍कर हुई थी। विवाद इस बात को लेकर चल रहा है कि पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को शास्‍त्री के नाम पर ऐतराज था। लेकिन सचिन तेंदुलकर ने उन्हें इसके लिए सहमत किया। सचिन चाहते थे कि कोच का चयन करते हुए टीम की इच्‍छाओं का सम्‍मान किया जाए।

TOPPOPULARRECENT